IND vs SA: टीम इंडिया को जीत दिलाएगा ये विस्फोटक बल्लेबाज! नाम सुनकर खौफ में साउथ अफ्रीकी टीम

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम घर में एक भी टी20 सीरीज नहीं जीती है, लेकिन टीम इंडिया के पास कई मैच विनर्स प्लेयर्स हैं, जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं. 


India vs South Africa: आईपीएल 2022 समाप्त हो चुका है. अब सभी की निगाहें 9 जून से शुरू होने वाली साउथ अफ्रीका सीरीज पर हैं. भारतीय टीम अपने घर में अभी तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज नहीं जीती है. टीम इंडिया के पास कई मैच विनर्स प्लेयर्स हैं, जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं. इनमें एक प्लेयर ऐसा है, जो बहुत ही बेहतरीन फॉर्म में चल रहा है.

सीरीज जिता सकता है ये प्लेयर

टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. राहुल के पास वह काबिलित है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकते हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है. ऐसे में कप्तान केएल राहुल पर रन बनाने की अहम जिम्मेदारी होगी. राहुल ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से 56 टी20 मैचों में 1831 रन बनाए हैं.

आईपीएल में दिखाया दम

केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ सुपर जायंट्स ने शानदार खेल दिखा प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया. वहीं, आईपीएल 2022 में केएल राहुल का बल्ला जमकर बोला. उन्होंने आईपीएल 2022 के 15 मैचों में 616 रन बनाए, जिसमें दो शतक और चार हाफ सेंचुरी शामिल हैं. राहुल की क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं. वह विकेट पर टिककर जाने के लिए फेमस हैं. ऐसे में वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को जीत दिला सकते हैं.

तीनों ही फॉर्मेट के हैं अहम सदस्य

केएल राहुल तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के अहम सदस्य हैं. उन्होंने पिछले कुछ सालों में अपने बल्ले के दम सारी दुनिया में नाम बनाया है और वह रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया की कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार हैं. राहुल हमेशा से ही टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने के लिए फेमस रहे हैं.

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम:

लोकेश राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Show Full Article
Next Story
Share it