IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज से टीम इंडिया को मिले 2 खतरनाक बॉलर्स, बनेंगे भारत के नए बुमराह-शमी

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत के 2 स्टार बॉलर्स ने कमाल का खेल दिखाया. इन खिलाड़ियों की वजह से टीम इंडिया को जीत हासिल हुई. 


India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया ने बहुत ही खराब शुरुआत की, जब भारत को 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उसके बाद टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में वापसी करते हुए अगले दो मैच जीत लिए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से टीम इंडिया को 2 खतरनाक बॉलर्स मिले हैं. भविष्य में ये गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जगह ले सकते हैं.

भविष्य में बुमराह बन सकता है ये प्लेयर

जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल रहे थे, ऐसे में उनकी जगह टीम में शामिल हुए हर्षल पटेल ने कमाल का खेल दिखाया. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. हर्षल पटेल साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने 4 मैचों में 7 विकेट हासिल किए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन के आधार पर ही उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए जगह मिल सकती है.

इस खिलाड़ी ने दिखाया दम

मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में आवेश खान ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. आवेश धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं. अब भारत को टी20 क्रिकेट में एक ऐसा गेंदबाज मिल गया है, जो उन्हें अकेले अपने दम पर मैच जिता सकता है. आवेश खान साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले तीन टी20 मैचों में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे, लेकिन चौथे मैच में उन्होंने चार ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट चटकाए और आलोचको को करारा जबाव दिया है.

बन सकते हैं बुमराह-शमी

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. वहीं, हर्षल-आवेश की जोड़ी भी भारतीय टीम के लिए कमाल करती हुई दिख रही है. पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया में भारतीय तेज गेंदबाजों की एक फौज तैयार हुई है, जो विरोधी टीम को धराशाई करने का दम रखती है.

Show Full Article
Next Story
Share it