IND vs SA: केएल राहुल के लिए बुरी खबर, बेहद घातक फॉर्म में है टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन!

IND vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका का एक घातक बल्लेबाज बहुत तगड़ी फॉर्म में चल रहा है. ऐसे में ये खिलाड़ी आगामी टी20 सीरीज में टीम इंडिया के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है. 


IND vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका के टी20 और वनडे के कप्तान टेम्बा बावुमा को लगता है कि फॉर्म में चल रहे डेविड मिलर भारत के खिलाफ नौ जून से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम को आत्मविश्वास देंगे. बाएं हाथ के मिलर आईपीएल 2022 चैंपियन गुजरात टाइटंस के लिए फिनिशर के रूप में प्रतिष्ठा हासिल करने और टूर्नामेंट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने के बाद राष्ट्रीय टीम में शामिल होंगे.

आईपीएल 2022 में मचा दिया था बवाल

उन्होंने 16 मैचों में 68.71 की औसत और 142.72 का स्ट्राइक-रेट से 481 रन बनाए. बावुमा ने कहा, 'यह स्पष्ट रूप से काफी सुखद है और हमें इन-फॉर्म डेविड मिलर से काफी आत्मविश्वास मिलेगा. इसके अलावा, आईपीएल में उनका प्रदर्शन और एक टीम के रूप में, हम उस आत्मविश्वास को टीम में लाने की कोशिश करेंगे.' आईपीएल 2022 में मिलर के खेल में सबसे उल्लेखनीय सुधारों में से एक स्पिन के खिलाफ उनका दबदबा रहा है.

टीम इंडिया के खिलाफ भी मचा सकता कहर

हालांकि वह आमतौर पर अपने करियर में तेज गेंदबाजी और स्पिन के खिलाफ अच्छे रहे हैं. आईपीएल 2022 के आंकड़े कहते हैं कि उन्होंने स्पिन के खिलाफ बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसमें 145.07 की स्ट्राइक रेट से 206 रन, जबकि गति के खिलाफ 141.02 की स्ट्राइक रेट से 275 रन की तुलना में अधिक है. दक्षिण अफ्रीका के लिए मिलर ने ज्यादातर पांच और छठे नंबर पर बल्लेबाजी की है. लेकिन गुजरात टीम में वह पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी की. बावुमा ने संकेत दिया कि दक्षिण अफ्रीका टीम में मिलर को पांचवां स्थान देने पर विचार किया जाएगा.

पांचवे नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी

उन्होंने कहा, 'वह जानते है कि वह हमारी टीम के भीतर कहां फिट बैठते हैं, टीम के भीतर वह जो भूमिका निभाते हैं, वह ऐसी चीज है जिसे उसने पिछले कुछ समय में काफी अच्छी तरह से निभाया है. लेकिन अगर डेविड को और अधिक गेंदें देने का अवसर है, तो उन्हें पांच नंबर पर भेजने का विचार किया जाएगा.' बावुमा ने आगे सोचा कि भारत में खेलने के अलावा युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई जैसे स्पिनरों के साथ उनकी टीम की पिछली सीरीज से उन्हें मेजबानों के खिलाफ मदद मिलेगी.

Show Full Article
Next Story
Share it