IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारत की ताकत हुई दोगुनी, अचानक फॉर्म में लौटा दुनिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी

IND vs ENG: इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारत के एक स्टार क्रिकेट ने बहुत ही फॉर्म में वापसी है. इससे टीम इंडिया (Team India) की बड़ी टेंशन दूर हो गई है. भारत ने पहले वनडे मैच में इंग्लिश टीम को 10 विकेट से मात दे दी है. 


IND vs ENG: पहले वनडे मैच में भारत ने इंग्लैंड (England) को तूफानी अंदाज में 10 विकेट से मात दी. इस मैच में भारतीय टीम बैटिंग, बॉलिंग और फिल्डिंग हर मामले में अंग्रेजों की टीम से आगे थी. भारतीय टीम (Indian Team) का हर दांव हर मैच में फिट बैठा. पहले वनडे मैच में भारत का एक सुपरस्टार बल्लेबाज फॉर्म में लौट आया है. इससे भारतीय टीम को राहत की सांस मिली है. ये खिलाड़ी भारतीय बैटिंग ऑर्डर की रीढ़ है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में.

फॉर्म में लौटा ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बहुत ही शानदार लय में नजर आए. पहले वनडे मैच में रोहित ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. रोहित लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने सारी कसर पूरी कर दी और अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ 58 गेंदों में 76 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 7 चौके और पांच छक्के शामिल थे.

खत्म हुआ लंबा इंतजार

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 13 पारियों के बाद क्रिकेट के किसी फॉर्मेट में हाफ सेंचुरी लगाई है. पिछले कुछ महीने उनके लिए ठीक नहीं रहे है. वह चोट और खराब फॉर्म से जूझते हुए नजर आए, लेकिन ये अच्छी बात रही कि इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने अपनी खोई हुई फॉर्म वापस पा ली है. इंग्लैंड दौरे के बाद भारत को वेस्टइंडीज, एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेना है. रोहित बड़े स्तर के खिलाड़ी हैं और उनका फॉर्म में आना बहुत ही जरूरी था. जब तक वह क्रीज पर होते हैं, भारतीय टीम को जीत की उम्मीद बंधी रहती है.

आईपीएल से शुरू हुआ था बुरा दौर

आईपीएल 2022 रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए अच्छा नहीं गया था. उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 10 मैचों में हार का सामना करना पड़ा और वह प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी. वहीं, वह बल्ले से कमाल का खेल दिखाने में बिल्कुल विफल साबित हुए. उनका सर्वोच्च स्कोर 48 था. इंग्लैंड के खिलाफ बड़े सेनापति की तरह उन्होंने टीम को आगे बढ़कर लीड किया, जो कि बहुत ही अच्छी बात है.

इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी हाफ सेंचुरी लगाकर क्रिकेट के कई दिग्गज प्लेयर्स को पीछे छोड़ दिया. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैचों में 1400 रन पूरे कर लिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने केन विलियमसन और रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है. रोहित शर्मा दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर्स में शामिल हैं.

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट

रोहित शर्मा ने भारत (India) के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. वह टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. उन्होंने कई बार टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई है. रोहित सफेद गेंद के क्रिकेट में बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं. रोहित ने भारत के लिए 45 टेस्ट मैचों में 3137 रन बनाए हैं. वहीं, 231 वनडे मैचों में 9359 रन बनाए हैं. 128 टी20 मैचों में 3379 रन बनाए हैं. वह टी20 क्रिकेट में चार शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं.

Show Full Article
Next Story
Share it