IND VS ENG, 5th Edgbaston Test: एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन बारिश के आसार, जानिए बाकी 4 दिन का हाल

IND VS ENG 5th Edgbaston Test Weather Forecast: भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार (1 जुलाई) से पांचवां टेस्ट मैच खेला जाएगा. 5वां मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. भारत टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है. जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय टीम के सामने इंग्लैंड के अलावा बारिश की भी चुनौती होगी. एजबेस्टन में काफी ठंड है और पांचों दिन बारिश के आसार है. ऐसे में यहां तेज गेंदबाजों का अहम रोल रहने वाला है. पहले दिन भी बारिश की संभावना है. जानिए बाकी 4 दिन कैसा रहेगा मौसम.


नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार (1 जुलाई) से 5 टेस्ट की सीरीज का आखिरी मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस समय टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है. टीम इंडिया के पास एजबेस्टन टेस्ट जीतने का शानदार मौका है लेकिन बारिश खलल डाल सकती है. बर्मिंघम में पहले तीन दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना है. चौथे दिन मौसम में सुधार होने की उम्मीद है.

पहले दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे
एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन यानी शुक्रवार को बारिश खेल का मजा किरकिरा कर सकती है. Accuweather.com की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले दिन 55 फीसदी बारिश की आशंका है. वहीं, दिन भर तापमान 10 से 19 डिग्री के बीच ही रहेगा.

पिच से मिलेगी तेज गेंदबाजों को मदद
पांचवें टेस्ट के लिए टेस्ट की टाइमिंग में बदलाव का फैसला किया है. अब यह टेस्ट मैच तय समय से आधा घंटे पहले शुरू होगा. मैच आधे घंटे पहले शुरू करने का फैसला उस टीम पर भारी पड़ सकता है, जो पहले बल्लेबाजी करेगी. सुबह की ओस में किसी भी टीम के लिए बल्लेबाजी आसान नहीं होगी.

विज्ञापन

एजबेस्टन में 55 साल से जीत का इंतजार
भारत को एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में 55 साल से जीत का इंतजार है. टीम इंडिया ने यहां आखिरी मुकाबला विराट कोहली की अगुवाई में चार साल पहले खेला था. भारत ने इस मैदान पर 1967-2018 के बीच 7 टेस्ट खेले हैं. लेकिन, अब तक भारतीय टीम का खाता नहीं खुला है. भारत को इस मैदान में 6 टेस्ट में हार झेलनी पड़ी है जबकि एक मैच ड्रॉ रहा. इंग्लैंड 2008 से इस मैदान पर टेस्ट मैच नहीं हारा है. उसे पिछली बार दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट से हराया था.

भारतीय टेस्ट टीम: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और मयंक अग्रवाल.

Show Full Article
Next Story
Share it