हरभजन सिंह का 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोडा , फिर भी टीम से निकला बहार, जाने

हैरानी की बात है कि इतने शानदार गेंदबाज को टी20 टीम से बाहर कर दिया गया. भारतीय क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर चयनकर्ताओं से तीखे सवाल कर रहे हैं.  


नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली आगामी टी20 सीरीज के लिे टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. चयनकर्ताओं ने इसके लिए चौंकाने वाली टीम घोषित की है. कई प्रतिभावान खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद बाहर का रास्ता दिखा गया.

युजवेंद्र चहल भी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

स्पिनर युजवेंद्र चहल को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की 18-सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिल पाई हैं क्योंकि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने कुलदीप यादव को मौका देने का फैसला किया है. लेकिन चाइनामैन गेंदबाज की उपलब्धता उनकी फिटनेस पर निर्भर करती है. टीम में कुलदीप यादव के अलावा रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई अन्य स्पिन विकल्प शामिल किए गए हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में युजवेंद्र चहल (4/47) ने करिश्माई गेंदबाजी की और कई विश्व कीर्तिमान अपने नाम कर लिए. उन्होंने बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स और मोईन अली जैसे शानदार बल्लेबाजों को अपना जाल में फंसाया. चहल ने दूसरे वनडे मैच में 10 ओवर में 47 रन देकर 4 विकेट चटकाए. इसी के साथ उन्होंने एकदिवसीय प्रारूप में लॉर्ड्स में किसी भारतीय द्वारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का नया रिकॉर्ड बनाया.

चहल ने तोड़ा 39 साल पुराना रिकॉर्ड

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मोहिंदर अमरनाथ का 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. लॉर्ड्स के मैदान पर एक पारी में वनडे में 4 विकेट झटकने वाले वे पहले भारतीय गेंदबाज बन गए. उनसे पहले अमरनाथ, आशीष नेहरा, हरभजन और मदन लाल ने 3-3 विकेट चटकाए थे.

4/47 - युजवेंद्र चहल, 2022
3/12 - मोहिंदर अमरनाथ, 1983
3/26 - आशीष नेहरा, 2004
3/28 - हरभजन सिंह, 2004
3/31 - मदनलाल,1983

हैरानी की बात है कि इतने शानदार गेंदबाज को टी20 टीम से बाहर कर दिया गया. भारतीय क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर चयनकर्ताओं से युजवेंद्र चहल को वेस्टइंडीज दौरे के लिए दरकिनार करने के पीछे के कारण पूछ रहे हैं। वे चयनकर्ताओं के इस फैसले से बेहद निराश हैं. इससे पहले चयनकर्ताओं को संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी को बाहर करने के लिए निशाने पर लिया गया.

Show Full Article
Next Story
Share it