रिषभ पंत और बुमराह के विरोध में उठी आवाज, पूर्व क्रिकेटर ने BCCI को किया सावधान

 उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा चुकी पांच मुकाबलों की टी-20 सीरीज में काफी साधारण कप्तानी की थी. यही नहीं कप्तानी का उनकी बल्लेबाजी में भी प्रभाव पड़ा है.  


नई दिल्ली: हाल ही में संपन्न हुई दक्षिण अफ्रीका सीरीज में टीम इंडिया की अगुवाई रिषभ पंत ने की थी. ये सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म हुई. इस सीरीज में पंत की असली परीक्षा हुई जिसमें उन्होंने औसत प्रदर्शन किया.

पूरी सीरीज में बल्ले से नाकाम रहने वाले भारत विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने कप्तानी में टीम इंडिया को शुरुआती 2 मैच हारने के बाद टी20 सीरीज की हार से बचा लिया और श्रंखला ड्रॉ पर खत्म हुई.

सीरीज में औसत प्रदर्शन करने के बाद रिषभ पंत पर कई सवाल उठे और उन्हें भविष्य का कप्तान बताने वाले क्रिकेट एक्सपर्ट भी शांत हो गए. अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी उनकी आलोचना की है.

BCCI कभी न बनाए पंत और बुमराह को कप्तान

दानिश कनेरिया ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा चुकी सीरीज में ऋषभ पंत की कप्तानी काफी साधारण थी. उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से अनुरोध किया है कि आने वाले मुकाबलों में उनको कप्तान नियुक्त ना किया जाए.

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले 5वें टेस्ट में रोहित शर्मा शायद खेलते हुए नजर ना आए लेकिन टीम, पंत को कप्तानी का जिम्मा ना दें. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा चुकी पांच मुकाबलों की टी-20 सीरीज में काफी साधारण कप्तानी की थी. यही नहीं कप्तानी का उनकी बल्लेबाजी में भी प्रभाव पड़ा है.

बुमराह को भी कप्तान बनाने का किया विरोध

दानिश कनेरिया ने जसप्रीत बुमराह को कप्तानी का जिम्मा ना दिया जाए और उनको अपनी गेंदबाजी में ज्यादा फोकस करने को दिया जाए. रोहित शर्मा अगर इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले 5वें टेस्ट से पहले फिट नहीं होते हैं तो मजबूरीवश बुमराह को कमान देनी पड़ेगी क्योंकि मौजूदा सीरीज में राहुल की अनुपस्थिति में वहीं उप कप्तान हैं.

पूर्व स्पिनर ने कहा, BCCI ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह या रविचंद्रन अश्विन को कप्तानी का जिम्मा देने सकती है लेकिन ये गलत होगा. हालांकि टीम इंडिया के पास इन खिलाड़ियों को अलावा कोई और विकल्प भी नहीं है.

: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए news9haryana fellow me

Show Full Article
Next Story
Share it