Fastest Ball: इस भारतीय गेंदबाज मे फेंकी 208 KMPH की रफ्तार से गेंद! जाने क्या टूट गया अख्तर का रिकॉर्ड?

Fastest Ball In Cricket: सोशल मीडिया पर एक फोटो काफी वायरल हो रही है. इस फोटो में देखा जा सकता है कि एक भारतीय तेज गेंदबाज मे 208 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंकी है. 


Fastest Ball In Cricket: वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज गेंद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने फेंकी है. उन्होंने 2003 वर्ल्ड कप में 161.3 kmph की रफ्तार से गेंद फेंक कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. लेकिन भारत और आयरलैंड के बीच रविवार को खेले गए मैच में एक भारतीय गेंदबाज की 2 गेंदों की रफ्तार 200 KMPH से ज्यादा की दर्ज की गई. आइए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या है.

इस गेंदबाज में फेंकी 208 KMPH की रफ्तार से गेंद

इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. टीम की और से गेंदबाजी की शुरुआत तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने की. भुवनेश्वर के इस ओवर की पहली ही गेंद की स्पीड 201 किलोमीटर प्रति घंटे की दिखाई गई, वहीं इसी ओवर की तीसरी गेंद 208 किलोमीटर प्रति घंटे की रही, लेकिन ये सब तकनीक में खराबी के चलते हुआ.

फैंस मे जमकर उड़ाया मजाक

मैच के पहले ही ओवर में ये सब गलती स्पीड गन द्वारा दिखाई गई गलत स्पीड की वजह से हुआ, लेकिन फैंस ने इस तकनीकी खराबी का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया. कई फैंस तो इसे सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बताने लगे.

भुवनेश्वर ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने भले ही सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड ना बनाया हो, लेकिन उन्होंने इस मैच में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया. वे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के पावरप्ले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. भुवनेश्वर ने इस मैच के पहले ही ओवर मे विकेट दर्ज कर पावरप्ले ओवर्स में अपने 34 विकेट पूरे किए. ऐसा कारनामा करने वाले वे दुनिया के पहले गेंदबाज बने हैं.

Show Full Article
Next Story
Share it