CSK vs SRH Preview: धोनी के राज में आज चेन्नई का सामना हैदराबाद से, ऐसी होंगी दोनों टीमों की Playing 11

CSK vs SRH: खराब फॉर्म से जूझ रही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आज दूसरे मैच में आत्मविश्वास से भरी हुई सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ने वाली है. इस टीम के लिए ये मुकाबला करो या मरो के बराबर होने वाला है.


CSK vs SRH Preview: खराब फॉर्म से जूझ रही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कमान एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के हाथ में है और ये टीम आज दूसरे मैच में आत्मविश्वास से भरी हुई सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ने वाली है. 8 में से 6 मैच हारने के बाद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने चेन्नई की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया जिससे चार बार के आईपीएल चैम्पियन कप्तान धोनी को फिर बागडोर सौंपी गई है.

धोनी के राज में होगा कमाल

अब देखना यह यह है कि क्या वह अपने ‘मिडास टच’ से टीम का मुस्तकबिल बदल पाते हैं. सनराइजर्स के खिलाफ हालांकि यह कर पाना मुश्किल होगा. उमरान मलिक इस आईपीएल सीजन की खोज हैं जिन्होंने अपनी रफ्तार से दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों को पस्त किया. गुजरात टाइटंस के खिलाफ हालांकि हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा लेकिन मलिक ने 25 रन देकर पांच विकेट झटके जो आईपीएल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन से एक था.

लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने से यह दाएं हाथ का तेज गेंदबाज मौजूदा आईपीएल में चर्चा का विषय बना हुआ है. जम्मू के इस गेंदबाज ने अभी तक आठ मैचों में 12 के स्ट्राइक रेट से 15 विकेट झटके हैं. लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम को पिछले मैच में गुजरात टाइटंस से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

सनराइजर्स को भी जीत की तलाश

रविवार को मलिक चाहेंगे कि उन्हें साथी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, मार्को यानसेन और टी नटराजन से अधिक सहयोग मिले. यानसेन गुजरात के खिलाफ अंतिम ओवर में 22 रन का बचाव करने में विफल रहे जिसमें राशिद खान ने कमाल कर दिया. सनराइजर्स हैदराबाद का टीम प्रबंधन अपने अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर पर काफी निर्भर था लेकिन वह टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और वह अपने आलोचकों को गलत साबित करने के लिए बेताब होंगे. कप्तान केन विलियमसन की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है लेकिन अभिषेक शर्मा और ऐडन मार्कराम ने जिम्मेदारी निभाई और वे इसी अच्छे प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे. सनराइजर्स हैदराबाद चाहेगी कि राहुल त्रिपाठी और निकोलस पूरन भी बल्ले से और अधिक जिम्मेदारी उठाएं. सनराइजर्स हैदराबाद 8 मैचों में 10 अंक लेकर 10 टीम की तालिका में चौथे स्थान पर है.

सीएसके की फॉर्म चिंता का विषय

वहीं सीएसके का यह सबसे खराब आईपीएल रहा है और सीएसके को खुद को टूर्नामेंट में बनाए रखने के लिए एकजुट प्रयास की जरूरत है. वह तालिका में महज चार अंक लेकर नीचे से दूसरे स्थान पर है. उसकी कमजोर बल्लेबाज इकाई के लिए मलिक बड़ा खतरा होंगे. सीएसके की समस्याएं पिछले मैच में पंजाब किंग्स से 11 रन से हारने के साथ बढ़ गईं. अगर यहां चूक हुई तो गत चैम्पियन के लिए मुश्किल हो सकती है.

जडेजा हो रहे फ्लॉप

कप्तानी के दबाव से मुक्त होने के बाद जडेजा गेंद और बल्ले दोनों से अपने फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे ताकि अपनी टीम को कम से कम प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका दे सकें, हालांकि इस समय संभावना कम ही लगती है. सीएसके का बल्लेबाजी विभाग को सबसे ज्यादा नुकसान सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के ‘फ्लॉप शो’ से हुआ है और यह युवा बचे हुए मैचों में फॉर्म में लौटना चाहेंगे.

संभावित प्लेइंग 11:

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन

सीएसके: ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी, महेश थीक्षाना

Show Full Article
Next Story
Share it