Ben Stokes Announces Retirement: इंग्लैंड टीम के दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने संन्यास लेने की घोषणा

Ben Stokes Announces Retirement: इंग्लैंड क्रिकेट से एक बेहद बुरी और चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. दरअसल, इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 31 साल की उम्र में संन्यास का ऐलान कर दिया है. 


Ben Stokes Announces Retirement: इंग्लैंड क्रिकेट से एक बेहद बुरी और चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. दरअसल, इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 31 साल की उम्र में संन्यास का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड के विस्फोटक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे सीरीज में 1-2 से हार के एक दिन बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. बता दें कि टीम इंडिया ने बीते कल ही इंग्लैंड को उसी के घर में 8 साल बाद वनडे सीरीज हराई थी. इसी के साथ ही रोहित शर्मा भारत के पहले ऐसे कप्तान बने हैं, जिन्होंने इंग्लैंड की धरती पर टी20 और वनडे सीरीज दोनों ही जीती हैं.

बेन स्टोक्स ने इस वजह से लिया संन्यास

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में बेन स्टोक्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0, 21 और 27 रन बनाए थे. बेन स्टोक्स अब वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अपना पूरा ध्यान टेस्ट और टी20 क्रिकेट पर देना चाहते हैं.

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को जिताया था 2019 वर्ल्ड कप

इंग्लैंड दौरे पर पहुंची साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ मंगलवार (19 जुलाई) को होने वाले पहले वनडे मुकाबले के बाद बेन स्टोक्स 50 ओवरों की क्रिकेट खेलते नजर नहीं आएंगे. बेन स्टोक्स के वनडे क्रिकेट करियर को लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 वर्ल्ड कप फाइनल में उनके ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा. बेन स्टोक्स के नाबाद 84 रन की मदद से इंग्लैंड की टीम अपना पहला 50 ओवर का विश्व खिताब जीतने में सफल रही थी.

संन्यास के बाद ये बोले बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने 104 वनडे मुकाबलों में 2919 रन बनाने के अलावा 74 विकेट भी चटकाए. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के बयान में स्टोक्स के हवाले से कहा गया, ‘मैं मंगलवार को डरहम में इंग्लैंड के लिए अपना अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच खेलूंगा. मैंने इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है.’ बेन स्टोक्स ने कहा, ‘यह बेहद मुश्किल फैसला था. मैंने अपने साथियों के साथ इंग्लैंड की ओर से खेलने के प्रत्येक लम्हे का लुत्फ उठाया. हमारा सफर शानदार रहा.’

Show Full Article
Next Story
Share it