Asia Cup: चैम्पियन बनने के बाद श्रीलंकाई टीम ने जीता दिल, इन्हें समर्पित किया एशिया कप का खिताब

Sri Lankan Cricket Team Wins Heart: श्रीलंका ने रविवार रात खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर 2014 के बाद एशिया कप का खिताब जीता जो उनका कुल मिलाकर छठा खिताब है.


Asia Cup 2022: श्रीलंका की एशिया कप में खिताबी जीत के हीरो रहे भानुका राजपक्षे ने इस खिताब को संकट का सामना कर रहे अपने देश को समर्पित किया है. श्रीलंका ने रविवार रात खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर 2014 के बाद एशिया कप का खिताब जीता जो उनका कुल मिलाकर छठा खिताब है.

श्रीलंका बना एशिया का किंग

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 58 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे, लेकिन राजपक्षे (45 गेंद में 71 रन) और वानिंदु हसरंगा (21 गेंद में 36 रन) की बदौलत टीम शानदार वापसी करते हुए छह विकेट पर 170 रन बनाने में सफल रही.

चैम्पियन बनने के बाद श्रीलंकाई टीम ने जीता दिल

राजपक्षे ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘कुछ दशक पहले हम हमेशा दुनिया को दिखाना चाहते थे कि हमारे पास आक्रामकता है और हम चाहते थे कि एक टीम के रूप में हम दोबारा उन लम्हों को पैदा करें.’

श्रीलंकाई टीम ने इन्हें समर्पित किया एशिया कप का खिताब

राजपक्षे ने कहा, ‘आगे बढ़ते हुए हम वर्ल्ड कप से पहले इस लय को बनाए रखना चाहते हैं. स्वदेश में संकट के हालात को देखते हुए यह श्रीलंका के सभी लोगों के लिए एक कठिन समय है, लेकिन आशा है कि हम अपने लोगों के चेहरों पर कुछ मुस्कान ला पाए हैं.’

'यह पूरे देश के लिए है'

राजपक्षे ने मुस्कुराते हुए कहा, ‘यह पूरे देश के लिए है वे इतने लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे.’ देश में सबसे खराब आर्थिक संकट और राजनीतिक अशांति की पृष्ठभूमि में श्रीलंका ने एशिया कप खिताब जीता. राजपक्षे के साथ मौजूदा श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टूर्नामेंट के पहले मैच में अफगानिस्तान से हारने के बावजूद पूरे टूर्नामेंट में इतना अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपने साथियों की प्रशंसा की.

सभी खिलाड़ियों ने योगदान दिया

शनाका ने कहा, ‘उस पहली हार के बाद हमने गंभीर चर्चा की. हम जानते थे कि हमारे पास प्रतिभा है, लेकिन यह खेल परिदृश्यों में उन्हें लागू करने के बारे में था और सभी खिलाड़ियों ने योगदान दिया. यह एक ऐसा माहौल है जिसे हमने एक टीम और कोचिंग स्टाफ के रूप में बनाया है और अब इसका फायदा मिल रहा है.’ श्रीलंकाई कप्तान के पास खिताब जीतने के बाद स्वदेश में प्रशंसकों के लिए संदेश भी है.

Show Full Article
Next Story
Share it