Asia Cup 2022: एशिया कप में इन 5 बल्लेबाजों बनाये सबसे ज्यादा रन, 2 भारतीय खिलाडी शामिल, देखिए

Asia Cup 2022: क्या आप जानते हैं कि एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन किन 5 बल्लेबाजों ने बनाए हैं. इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हीं 5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं. 


Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 27 अगस्त से यूएई में शुरू हो रहा है. टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 28 तारीख को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है. एशिया कप को सबसे ज्यादा टीम इंडिया ने ही जीता है. वहीं कई बल्लेबाजों ने भी एशिया कप में कमाल का प्रदर्शन किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन किन 5 बल्लेबाजों ने बनाए हैं. इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हीं 5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. सनथ जयसूर्या

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का का रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के नाम है. जयसूर्या ने इस टूर्नामेंट के 25 मैचों की 24 पारियों में 1220 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 53 से ज्यादा का रहा है. इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 3 हाफ सेंचुरी बनाए हैं.

2. कुमार संगाकारा

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी एक श्रीलंकाई बल्लेबाज ही है. श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. संगाकारा ने 24 मैचों में 48 से ज्यादा की औसत से 1075 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 8 हाफ सेंचुरी ठोकी हैं.

3. सचिन तेंदुलकर

जहां भी सबसे ज्यादा रनों की बात आती है तो सचिन तेंदुलकर का नाम हर लिस्ट में होता है. सचिन ने एशिया कप में 21 पारियों में 971 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी भी औसत 50 से ऊपर रही है. सचिन के बल्ले से एशिया कप में 2 शतक और 7 हाफ सेंचुरी लगाई हैं.

4. शोएब मलिक

इस लिस्ट में एक पाकिस्तानी बल्लेबाजी का भी नाम है. पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर शोएब मलिक ने 21 मैचों की 19 पारियों में 907 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 64.78 का रहा है. मलिक ने एशिया कप में तीन शतक और 4 हाफ सेंचुरी लगाई हैं. शोएब पाकिस्तान के लिए कमाल का प्रदर्शन करते हुए आए हैं.

Show Full Article
Next Story
Share it