एक दशक के बाद जैसे-तैसे की थी वापसी, खत्म होता नजर आ रहा है इस खिलाड़ी का IPL करियर!

एक दशक के बाद जैसे-तैसे की थी वापसी, खत्म होता नजर आ रहा है इस खिलाड़ी का IPL करियर!


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 में अबतक 10 मैच खेले जा चुके हैं. सभी मुकाबले बेहद कांटे के रहे हैं और ये भी माना जा रहा है कि इस साल का आईपीएल अबतक का बेस्ट रहने वाला है. शनिवार को गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच भी एक बेहतरीन मैच हुआ. जिसे अंत में गुजरात ने 14 रनों से जीता. गुजरात के सभी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कप्तानी में कमाल का प्रदर्शन दिखा रहे हैं. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिसकी वजह से ये टीम थोड़ी कमजोर नजर आ रही है. आगे जाकर ये खिलाड़ी गुजरात के लिए मुसीबत भी खड़ी कर सकता है इसलिए अगले मैच में खुद कप्तान हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी को टीम से बाहर कर सकते हैं.

गुजरात से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजराज टाइटंस के लिए एक खिलाड़ी बेहद खराब प्रदर्शन कर रहा है. ये खिलाड़ी आगे जाकर गुजरात के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है. हम इस रिपोर्ट में जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि गुजरात के ही विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड हैं. वेड इस टीम के लिए ओपनिंग करने आते हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन हर मैच में खराब ही रह रहा है. ऐसे में उन्हें ड्रॉप करना अब गुजरात के लिए बेहद जरूरी हो गया है.

बल्ले से नहीं निकल रहे रन

मैथ्यू वेड अबतक गुजरात के लिए कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ एक रन बनाया. वह टीम को मजबूत शुरुआत देने में हर बार नाकाम रह रहे हैं. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहले मैच में वेड 11 साल के बाद पहली बार आईपीएल मुकाबला खेलने के लिए उतरे. लेकिन वेड ने इस मैच में 30 रनों की एक धीमी पारी खेली. इस खिलाड़ी का आईपीएल करियर अब मुश्किल में नजर आ रहा है.

एक दशक बाद खेल रहे आईपीएल

वेड आखिरी बार 2011 में आईपीएल खेले थे. उसके बाद ये खिलाड़ी एक दशक से ज्यादा समय तक इस लीग में उतरा ही नहीं. उनके लिए वो सीजन ज्यादा खास नहीं रहा था और वो सिर्फ 3 मैच ही खेल पाए. इस दौरान उन्होंने 22 रन बनाए. लेकिन अब वेड वो पहले वाले बल्लेबाज नहीं रहे हैं. वेड पहले से बेहद घातक बन चुके हैं और उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप जीत दिलाने में अहम रोल निभाया था. लेकिन आईपीएल में उनसे अभी तक एक अच्छी पारी देखने के लिए फैंस तड़प रहे हैं.

ऑक्शन में कमाए थे करोड़ों रुपये

मैथ्यू वेड की इस बार मेगा ऑक्शन में काफी डिमांड थी और गुजरात टाइटंस ने 2 करोड़, 40 लाख रुपए में मैथ्यू वेड को अपने खेमे में शामिल कर लिया.मैथ्यू वेड यह दूसरी बार आईपीएल में खेलेंगे. इससे पहले उन्होंने 2011 सीजन में आईपीएल खेला था. मैथ्यू वेड तब दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए क्रिकेट खेले थे. तब दिल्ली की कप्तानी वीरेंद्र सहवाग के हाथ में थी. वेड का हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप में कमाल का रहा था.

Show Full Article
Next Story
Share it