Punjab National Bank आपकी बेटी के लिए लेके आया है लाखों रूपये की जबरदस्त स्कीम , जल्दी रजिस्ट्रेशन कर उठाये लाभ

Punjab National Bank has brought a tremendous scheme worth lakhs of rupees for your daughter, take advantage of early registration

अगर आपके घर में बेटी है और आप उसके भविष्य को लेकर चिंतित हैं तो आपको बेटी के भविष्य की चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि पंजाब नेशनल बैंक आपके लिए एक खास योजना लेकर आया है, जिसके जरिए आप उसकी देखभाल कर सकते हैं। आपकी बेटी इसके लिए आप पूरे 15 लाख रुपए का फंड सेट कर सकती हैं। पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए समय-समय पर अच्छी योजनाएं पेश करता रहता है।

बैंक ने इन दिनों लड़कियों के लिए अच्छे प्लान बनाए हैं. इन्हीं में से एक है सुकन्या समृद्धि योजना। इस योजना के तहत आप अपनी बेटी के लिए अच्छा फण्ड कमा सकते हैं। यह योजना लड़कियों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। जानिए इस योजना के बारे में पूरी जानकारी-

Sukanya Samriddhi Yojana केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई एक सरकारी योजना है, जिसके अनुसार आप अपनी बेटी में निवेश कम से कम करके उसकी शिक्षा और भविष्य सुनिश्चित कर सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा पैसे लगाने की भी जरूरत नहीं है

PNB ने किया ट्वीट

पीएनबी ने इस योजना की जानकारी ट्विटर के जरिए दी। पंजाब नेशनल बैंक ने एक आधिकारिक ट्वीट में लिखा है कि वह योजना बना रहा है... तैयार कर रहा है और लागू कर रहा है... सही समय आने पर आप अपनी बेटी को सवारी दे रहे हैं। आज आप अपनी बेटी के नाम सुकन्या समृद्धि खाता खुलवा सकते हैं।

कितना मिल रहा ब्याज?

आपको बता दें कि फिलहाल सुकन्या समृद्धि योजना में अपना पैसा लगाने वाले निवेशकों को 7.6 फीसदी की ब्याज दर मिल रही है.

कैसे ओपन करा सकते हैं अकाउंट?

इस योजना का लाभ लेने के लिए आप डाकघर या किसी भी बैंक में जाकर यह खाता खुलवा सकते हैं। इसके लिए आपको बस एक जन्म प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। इसके अलावा, बच्चे और माता-पिता की आईडी भी प्रस्तुत की जानी चाहिए।

सिर्फ 250 रुपये में खुलवा सकते हैं खाता

यह खाता न्यूनतम 250 रुपये प्रति माह से खोला जा सकता है। वहीं, प्रति वर्ष अधिकतम 1.5 हजार रुपये जमा किए जा सकते हैं। खाता खोलने के बाद इसमें 15 साल की अवधि के लिए राशि जमा की जा सकती है।

15 लाख रुपये मिलेंगे

अगर कोई व्यक्ति अपनी बेटी के लिए प्रति माह 3,000 रुपये का खाता खोलता है, तो वह 7.6 प्रतिशत की ब्याज दर पर 15 साल में लगभग 9 लाख रुपये जमा करेगा। इस बीच उन्हें 21 साल बाद करीब 15 लाख रुपये मिलेंगे। इसके अलावा म्यूचुअल फंड, पब्लिक प्रोविडेंट फंड, मनी बैक इंश्योरेंस स्कीम, फिक्स्ड डिपॉजिट, गोल्ड इनवेस्टमेंट, सुकन्या समृद्धि योजना और यूनिट लिंक्ड इंश्योरेंस स्कीम में निवेश भी बच्चों के भविष्य के लिए बेहतरीन सेविंग प्लान हैं।

Show Full Article
Next Story
Share it