Success Story : राजस्थान के Rachit Agarwal को मिला सबसे बड़ा जॉब ऑफर , एक दिन की सैलरी 1.66 लाख

Success Story: Rachit Agarwal of Rajasthan got the biggest job offer, a day's salary of 1.66 lakhs,Success Story : राजस्थान के Rachit Agarwal को मिला सबसे बड़ा जॉब ऑफर , एक दिन की सैलरी 1.66 लाख

उच्‍च शिक्षा प्राप्त करने के बाद भी कई युवा बेरोजगार रहते हैं, लेकिन इस मामले में रची गई अग्रवाल की कहानी युवा पीढ़ी के लिए सबसे अलग और प्रेरक है। रचित अग्रवाल एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें सालाना 6 करोड़ रुपये की नौकरी मिलती है। यह भी पढ़ाई के अंत के साथ है। अग्रवाल शायद राजस्थान के पहले युवक थे, जिन्हें इतनी अच्छी तनख्वाह के साथ ऐसी नौकरी की पेशकश की गई थी।

कोटा व्यवसाय का पुत्र अग्रवाल व्यवसायी राजेश अग्रवाल और संगीता अग्रवाल का पुत्र है, जो राजस्थान के कोटा शहर के शक्तिनगर में रहती है। उसके पिता कुटा में फूड पैकर का काम करते हैं। बेटे को 50 लाख रुपये महीने की नौकरी मिलने पर खुशी का माहौल है। यह वेतन एक लाख 66 हजार रुपये प्रतिदिन है।

पहले कोटा ने पढ़ाई की, फिर हमारे द्वारा पढ़ाई की, कोटा के एक निजी स्कूल से, रचित अग्रवाल की प्राथमिक शिक्षा, जिन्हें नौकरी से करोड़ों मिले। इंजीनियरिंग परीक्षा की तैयारी के दौरान रचित ने अध्ययन किया और युनाइटेड स्टेट्स यूनिवर्सिटी से प्रवीणता परीक्षा दी, जो मानकों की परीक्षा है। इसके जरिए अमेरिकी कॉलेजों में प्रवेश मिलता है।

दो करोड़ की स्‍कॉलरशिप मिली-

स्कोलास्टिक एप्टीट्यूड टेस्ट पास करने के बाद रचित अग्रवाल को एक करोड़ छात्रवृत्ति से सम्मानित किया गया, जिसमें से उन्होंने अर्लिंग्टन में अर्थशास्त्र और दर्शनशास्त्र में कंप्यूटर विज्ञान के साथ टेक्सास विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया और इसके लिए उन्हें चार साल का न्यूनतम ग्रेड बनाए रखना था। अपनी पढ़ाई के दौरान, रेशेत ने कई कोडिंग प्रतियोगिताएं भी जीतीं।

तीन स्‍टार्ट अप भी शुरू किए-

रचित ने हम में पढ़ते हुए तीन स्टार्टअप शुरू किए। उनमें से दो के लिए धन जुटाया गया और कुल प्रमुख क्रिप्टो कंपनियों में पांच इंटर्नशिप किए गए। रैचेट की पढ़ाई इसी साल मई में पूरी हुई थी। प्रमाणन प्राप्त करने पर, कई कंपनियों में नौकरियों के लिए आवेदन करें। एक बड़ी कंपनी ने बातचीत के बाद उन्हें लगभग 6 मिलियन डॉलर प्रति वर्ष की नौकरी की पेशकश की।

सॉफ्टवेयर कोडिंग टीम का हिस्‍सा होंगे रचित-

आपको बता दें कि रचित अग्रवाल अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी की सॉफ्टवेयर कोडिंग टीम का हिस्सा होंगे। प्रस्ताव पत्र प्राप्त हुआ। कंपनी ने अपनी नीति के कारण कंपनी का नाम प्रकाशित करने से इनकार कर दिया। रश्त कंपनी मुख्यालय पहुंचे। वह अगले महीने ज्वाइन करेंगे।

Show Full Article
Next Story
Share it