Logo

Rojgar Mela Government Job: पीएम मोदी 71000 लोगों को आज खुद बांटेंगे जॉइनिंग लेटर, इन विभागों में होगी भर्ती

Rojgar Mela Government Job: रोजगार मेले के तहत देशभर से चयनित युवाओं को भारत सरकार के 38 मंत्रालयों और विभागों में नियुक्त किया जाएगा. नए भर्ती किए गए कर्मचारियों को भारत सरकार के अलग अलग लेवल पर विभाग में पदस्थापित किया जाएगा.

 
Rojgar mela 2023 Pm modi

Jobs Fair 2023 PM Modi: देश में लोगों को रोजगार देने के लिए सरकार नए नए प्रोग्राम चलाती है. सरकार ने 10 लाख लोगों को रोजगार देने का अपना टारगेट रखा है. सरकार के इस वादे को पूरा करने के लिए पीएम मोदी इस पर खुद अपनी नजर बनाए हुए हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी आज खुद 71000 लोगों को जॉइनिंग लेटर बांटेंगे. पीएम मोदी आज 20 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उन 71000 युवाओं से जुड़ेंगे जिन्हें नियुक्ति पत्र दिए जाने हैं. यह सरकार के रोजगार मेला (रोजगार मेला) कार्यक्रम का हिस्सा है जिसमें केंद्र ने अलग अलग संगठनों में सरकारी नौकरियों में 10 लाख वैकेंसी को भरने का लक्ष्य रखा है.

यह साल 2023 का पहला रोजगार मेला है. इस पर पीएमओ की तरफ से कहा गया है कि  "रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. उम्मीद है कि रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत सरकार के सभी मंत्रालयों और विभागों को इस दिशा में काम करने का निर्देश दिया था. रोजगार मेले के तहत देशभर से चयनित युवाओं को भारत सरकार के 38 मंत्रालयों और विभागों में नियुक्त किया जाएगा. नए भर्ती किए गए कर्मचारियों को भारत सरकार के अलग अलग लेवल पर विभाग में पदस्थापित किया जाएगा.

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए यह सुनहरा अवसर है. अपडेट के मुताबिक रक्षा मंत्रालय, रेल मंत्रालय, गृह मंत्रालय, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, डाक विभाग, सीबीआई, सीमा शुल्क, बैंकिंग और अलग अलग सुरक्षा बलों में भर्तियां की जाएंगी. पीएम मोदी जॉब योजना में अलग अलग मंत्रालयों के मंत्री शामिल होंगे.

रोजगार मेले में भर्ती होने वाले युवाओं को भारत सरकार के तहत जूनियर इंजीनियर, टेकनीशियन, निरीक्षक, लोको पायलट, कांस्टेबल, उप निरीक्षक, स्टेनोग्राफर, ग्रामीण डाक सेवक, जूनियर एकाउंटेंट, आयकर निरीक्षक, नर्स, शिक्षक, डॉक्टर, पीए, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, एमटीएस जैसे अलग अलग पदों पर तैनाती दी जाएगी.