Rajasthan Politics: राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के लिए हलचल हुई तेज, कांग्रेस विधायकों से मिले सचिन पायलट जानिए सियासत

Rajasthan Politics: There is a stir for the new Chief Minister in Rajasthan, Sachin Pilot meets Congress MLAs, know politics Rajasthan Politics: राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के लिए हलचल हुई तेज, कांग्रेस विधायकों से मिले सचिन पायलट जानिए सियासत

Rajasthan Political News: कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा होते ही राजस्थान कांग्रेस में सियासी बवाल तेज हो गया है. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि वह अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। तब से, राजस्थान के लिए आगामी सीएम के बारे में अटकलों को लेकर बाजार गर्म हो गया है, सचिन पायलट ने अपने दावेदारी के लिए काम करना शुरू कर दिया है। पायलट ने शुक्रवार को विधानसभा में विधायकों से मुलाकात की. कहा जाता है कि उन्होंने अशोक गहलोत के खेमे के लिए विधायकों को भी बुलाया था।

सचिन पायलट 20 सितंबर को कोच्चि गए थे और राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच कुछ अहम चर्चा हुई है। पायलट ने सोनिया गांधी से मिलने का समय भी मांगा।

अशोक गहलोत की पसंद पायलट नहीं

हालांकि पायलट के लिए सीएम पद की दौड़ आसान नहीं होगी. माना जाता है कि अशोक गहलोत को पायलट पसंद नहीं है।अशोक गहलोत चाहते हैं कि उनके गुट के शीर्ष नेता राजस्थान के मुख्यमंत्री बनें। गहलोत डॉ. सीपी जोशी, बीडी कल्ला और गोविंद सिंह डोटासरा में से किसी को सीएम बनाए जाने के पक्ष में है.

इससे पहले शुक्रवार को कोच्चि में गहलोत ने कहा: "मैं अपनी वापसी (केरल से राजस्थान) के बाद तारीख (नामांकन पत्र जमा करने के लिए) निर्धारित करूंगा, लेकिन मैंने फैसला किया है कि मुझे चुनाव लड़ना होगा। यह लोकतंत्र का सवाल है और चलो बनाते हैं। और आइए, हम एक नयी शुरुआत करें

'सीएम पद पर फैसला सोनिया गांधी और माकन लेंगे'

हालांकि, राजस्थान में उनके उत्तराधिकारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में कोई भी निर्णय मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्य में पार्टी मामलों के प्रभारी अजय माकिन द्वारा लिया जाएगा। बता दें, कांग्रेस ने गुरुवार को पार्टी नेता के चुनाव का नोटिफिकेशन जारी किया है.

Show Full Article
Next Story
Share it