मार्केट से Creta की बादशाहत खत्म करने आ रही Tata की ये 'काली चिड़िया'! लॉन्च से पहले देखें कीमत और फीचर्स

आज के समय में ग्राहकों में SUV गाड़ियों की खरीदने का चलन है, जिसमें अभी कम कीमत में हुडंई की Creta राज कर रही है, जिसकी बादशाहत खत्म करने Tata की ये ‘काली चिड़िया’ आ रही है।

नई दिल्ली: आज के समय में ग्राहकों में SUV गाड़ियों की खरीदने का चलन है, जिसमें अभी कम कीमत में हुडंई की Creta राज कर रही है, जिसकी बादशाहत खत्म करने Tata की ये 'काली चिड़िया' आ रही है। जी हां आप ने सही सुना है। आप को बता दें कि भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स कई मामले में आगे बढ़ने का प्लान कर रही है। जिसमें कंपनी SUV गाड़ियों को धड़ल्ले से लॉन्च करने का काम कर रही है।

हाल फिलहाल के मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि देश की घरेलू ऑटो मेकर कंपनी टाटा मोटर्स मार्केट में मौजूद अन्य कंपनियों को टक्कर देने का काम कर रही है, जिससे कंपनी के प्लान में एक से बढ़कर एक कारें लॉन्च करने का है। कंपनी इस कढ़ी में टाटा न्यू ब्लैकबर्ड एसयूवी (Tata New Blackbird SUV) को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इसमें कई खासियत के साथ में एक से बढ़कर एक फीचर्स देने वाली है।

टाटा मोटर्स की आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्लैकबर्ड की बात करें तो यह टाटा की Sub-Compact SUV Nexon से ज्यादा लंबी होगी। इसकी लंबाई करीब 4.3 मीटर होगी। नेक्सन के मुकाबले इसके व्हीलबेस में 50mm की बढ़ोतरी होने की संभावना है. इसमें जबरदस्त फीचर्स भी दिए जाएंगे।

टाटा न्यू ब्लैकबर्ड एसयूवी का इंजन और पॉवर

टाटा की आने वाली टाटा न्यू ब्लैकबर्ड एसयूवी (Tata New Blackbird SUV) के इंजन और पॉवर की बात करें तो इस गाड़ी में 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। जिसमें 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने वाला है, जो 160 hp का मैक्सिमम पावर आउटपुट दे सकता है। वहीं 1.5-लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन को ज्यादा पावर और टॉर्क आउटपुट देने के लिए अपग्रेड किया जाएगा। कंपनी इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के ऑप्शन देगी।

टाटा न्यू ब्लैकबर्ड एसयूवी की कीमत

आने वाली टाटा न्यू ब्लैकबर्ड एसयूवी (Tata New Blackbird SUV) का मुकाबला Creta जैसी कारों से होने वाला है। जिससे कंपनी के टाटा ब्लैकबर्ड (Tata Blackbird) के दाम की बात करें तो इसकी बेस मॉडल की कीमत 10 लाख के आसपास रहने की संभावना है। जिससे इस सेगमेंट अन्य कंपनियों को टक्कर देने का काम करें।

Show Full Article
Next Story
Share it