Tata Punch: टाटा पंच ने अपनी पहली सालगिरह पर Tata Punch Camo Edition को किया लॉन्च , जानिये कीमत

Tata Punch: Tata Punch launches Tata Punch Camo Edition on its first anniversary, know the price

टाटा मोटर्स ने इस छोटी एसयूवी को पिछले साल 2021 में लॉन्च किया था। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसे ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है, जो इसे भारत की सबसे सुरक्षित छोटी एसयूवी बनाती है। इसमें एसयूवी का डीएनए और हैचबैक की चपलता है। यह कार भारतीय बाजार में भी काफी लोकप्रिय है।

भारत की नंबर 1 बिकने वाली SUV Tata Motors ने गुरुवार को एक नए प्रकार की Tata Punch कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च की. टाटा मोटर्स ने पंच एसयूवी लॉन्च के एक साल पूरे होने के मौके पर इस नए टाटा पंच कैमो एडिशन को बाजार में उतारा है। साथ ही कंपनी ने त्योहारी सीजन को लेकर भी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं.

इन रंगों में उपलब्ध है नया एडिशन

कंपनी ने टाटा पंच फॉलिएज ग्रीन कलर के इस नए वर्जन को बाहर की तरफ दिया है। वहीं, पियानो ब्लैक और प्रिस्टिन व्हाइट कलर में टू-टोन रूफ पेश किया गया है। इसके साथ ही टाटा पंच अब नौ रंगों में उपलब्ध है। इस संस्करण के इंटीरियर में एक अद्वितीय सैन्य हरे रंग और छलावरण बैठने का उपयोग किया गया था। कार के बंपर पर CAMO बैज खुदा हुआ है।

कंपनी ने दिए ऐसे फीचर्स

Tata Punch CAMO Edition के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 7 इंच का हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम पेश किया है। इसमें 6 स्पीकर हैं और यह Apple CarPlay और Android Auto दोनों को सपोर्ट करता है। इसमें 16 इंच के डायमंड-कट चारकोल अलॉय व्हील दिए गए हैं। इन फीचर्स के अलावा रिवर्स पार्किंग कैमरा, एलईडी डीआरएल और टेल लाइट्स, पुश स्टार्ट और स्टॉप बटन, क्रूज कंट्रोल और फ्रंट फॉग लाइट जैसे फीचर्स भी इस वर्जन में उपलब्ध कराए गए हैं।

कंपनी ने कहा कि टाटा कैमो एडिशन कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है। यह नया वर्जन रिदम और स्पाइस पैक में उपलब्ध है। इस कार में कंपनी ने मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प पेश किए थे। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 6.85 लाख रुपये से शुरू होती है. यह बेस मॉडल पंच कैमो एडवेंचर मैनुअल की एक्स-शोरूम कीमत है। वहीं, इसके टॉप मॉडल Punch CAMO Accomplished Dazzle Automatic की आउटगोइंग शोरूम कीमत 8.63 लाख रुपये है.

खूब बिक रही है यह छोटी एसयूवी

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने इस छोटी एसयूवी को पिछले साल यानी 2021 में लॉन्च किया था। 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन। इसे ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है, जो इसे भारत की सबसे सुरक्षित छोटी एसयूवी बनाती है। इसमें एसयूवी का डीएनए और हैचबैक की चपलता है। यह कार भारतीय बाजार में भी काफी लोकप्रिय है। अगस्त 2022 में कंपनी ने टाटा पंच की 12006 यूनिट्स बेचीं, जो एक महीने में इस एसयूवी की सबसे ज्यादा बिक्री है। इसी के साथ टाटा पंच के साथ सबसे तेजी से 01 लाख यूनिट्स की बिक्री का खिताब जुड़ गया है। टाटा पंच ने महज 10 महीने में यह मुकाम हासिल किया।

Show Full Article
Next Story
Share it