Maruti Suzuki Grand Vitara: खुशखबरी! इस दिन होगी Grand Vitara की लॉन्चिंग, धाकड़ लुक और 28KMPL का माइलेज देगी SUV

Maruti Suzuki Grand Vitara: Good News! Grand Vitara will be launched on this day, SUV will give a strong look and 28KMPL mileage Maruti Suzuki Grand Vitara: खुशखबरी! इस दिन होगी Grand Vitara की लॉन्चिंग, धाकड़ लुक और 28KMPL का माइलेज देगी SUV

Maruti Suzuki Grand Vitara: मारुति सुजुकी ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी ग्रैंड विटारा एसयूवी पेश की थी और कंपनी अब इसे लॉन्च करने जा रही है। फिलहाल मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा के लॉन्च की आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नवरात्रि के पहले दिन इसकी कीमत की घोषणा की जा सकती है। यानी मारुति सुजुकी 26 सितंबर को अपनी ग्रैंड विटारा की कीमतों की घोषणा कर सकती है।

उल्लेखनीय रूप से, मारुति सुजुकी को ग्रैंड विटारा ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली। कंपनी को कीमतों की घोषणा किए बिना 50,000 से अधिक आरक्षण प्राप्त हुए हैं और अब इसकी प्रतीक्षा अवधि बढ़कर 5 महीने से अधिक हो गई है।

हालांकि, इसे बुक करने वाले ग्राहकों को ग्रैंड विटारा की अनुमानित कीमतों का अंदाजा पहले से ही लग गया होगा क्योंकि कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमत 9.5 रुपये से 18-19 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा को पेश करके हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुश और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर जैसी एसयूवी को चुनौती दी है। हालांकि, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की विशेषताएं बहुत समान होंगी क्योंकि इन दोनों वाहनों का निर्माण केवल कर्नाटक में टोयोटा के संयंत्र में किया जाएगा। लेकिन ग्राहकों के लिए अच्छी बात यह है कि दोनों एसयूवी के बाहरी डिजाइन में काफी अंतर है।

मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा को दो इंजनों में पेश किया - एक हल्का हाइब्रिड और एक शक्तिशाली। कंपनी का दावा है कि पावरफुल हाइब्रिड ऑप्शन में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा 28 किमी तक का माइलेज दे सकती है।

Show Full Article
Next Story
Share it