Maruti Grand Vitara: इस फेस्टिवल सीजन पेश होगी धमाकेदार SUV Grand Vitara , 28KM के माइलेज के साथ मचाएगी धमाल

Maruti Grand Vitara: Grand Vitara SUV to be presented this festival season, will rock with 28KM mileage

Maruti Grand Vitara : एसयूवी कैटेगरी में उतरेगी कार इसे सितंबर 2022 के अंत तक बाजार में उतारा जाएगा। यानी इसे नवरात्रि महोत्सव के आसपास पेश किया जाएगा। इसे टोयोटा के सहयोग से तैयार किया गया था और कर्नाटक में टोयोटा के संयंत्र में इसका उत्पादन किया जाता है।

ऑटोमेकर ने 11 जुलाई से 11,000 रुपये की मामूली राशि पर प्री-बुकिंग लेना शुरू कर दिया था। कंपनी को अब तक 50,000 आवेदन भी मिल चुके हैं। मारुति ग्रैंड विटारा को ब्रांड के प्रीमियम नेक्सा डीलर नेटवर्क के जरिए बेचा जा सकता है।

लीक हुई जानकारी के मुताबिक मारुति ग्रैंड विटारा एसयूवी रेंज चार मॉडल- सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में उपलब्ध होगी। इसके तीन ऑटोमैटिक वेरिएंट और सात मैनुअल वेरिएंट होंगे। मैनुअल मॉडल की कीमत 9.50 लाख रुपये से 15.50 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है, जबकि स्वचालित संस्करण की कीमत 12.50 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच होगी।

हाइब्रिड पावरट्रेन केवल Zeta+ और Alpha+ वेरिएंट में उपलब्ध होगा, और इनकी कीमत क्रमश: 17 लाख रुपये और 18 हजार रुपये के बीच है। शोरूम में ये सभी संभावित कीमतें हैं।

इसमें माइल्ड और जोरदार हाईब्रिड मिलेगा। माइल्ड हाइब्रिड में 1.5 लीटर K15C पेट्रोल इंजन मिलेगा जबकि स्ट्रांग हाइब्रिड को 1.5 लीटर TNGA एटकिंसन इंजन मिलेगा, पावर हाइब्रिड को 115 hp की संयुक्त शक्ति मिलेगी जबकि माइल्ड हाइब्रिड को 103 hp मिलेगी।

माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन दो गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आएगी - एक 5-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक पैडल शिफ्टर्स के साथ। सुजुकी की ऑल-ग्रिप AWD तकनीक अल्फा मैनुअल मॉडल पर मौजूद है।

शक्तिशाली हाइब्रिड सेटअप को eCVT गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा और यह 27.97 किलोमीटर प्रति सेकंड की रेंज देगा। ऑटोमेकर का कहना है कि मारुति ग्रैंड विटारा माइल्ड हाइब्रिड टू-व्हील ड्राइव, 2WD ऑटोमैटिक और ऑलग्रिप AWD के साथ आएगी, जो क्रमशः 21.11 किमी/लीटर, 20.58 किमी/लीटर और 19.38 किमी/लीटर की फ्यूल एफिशिएंसी डिलीवर करेगी।

Show Full Article
Next Story
Share it