Kawasaki ने लॉन्च की ये धांसू बाइक , Royal Enfield को देगी कड़ी टक्कर , महज इतने रूपये में ले आये अपने घर

Kawasaki launched this cool bike, will give tough competition to Royal Enfield, bring it home for just this much money

Kawasaki W175 : जापानी दोपहिया कावासाकी भारतीय बाजार में आम जनता तक पहुंचने के लिए सस्ती रेट्रो दिखने वाली बाइक की ओर रुख कर रही है। कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई Kawasaki W175 बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेट्रो लुक वाली यह बाइक 25 सितंबर को बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है। दिलचस्प बात यह है कि यह कंपनी की कारों की रेंज में सबसे सस्ती बाइक होगी, जिसकी कीमत 1.50 लाख रुपये (पूर्व शोरूम) है। कहा जाता है कि कंपनी बाइक को दो रंगों में पेश कर रही है, जिसमें एबोनी ब्लैक और रेड में स्पेशल एडिशन शामिल होंगे।

कावासाकी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर अपकमिंग नई बाइक का टीजर भी जारी किया है और मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि यह बाइक 25 सितंबर को लॉन्च होगी। कंपनी ने टीजर में सिर्फ "W" लिखा है, लेकिन Autocar की रिपोर्ट के मुताबिक यह Kawasaki W175 बाइक होगी। बाइक का एक और फायदा यह है कि कंपनी इसे भारत में बनाती है, यानी यह भारत में बना मॉडल होगा, जो निश्चित रूप से कीमत को कम से कम रखने में मदद करेगा।

नई बाइक के लॉन्च के साथ, यह W800 के वास्तव में बिक्री पर जाने से पहले भारतीय बाजार में कंपनी की W लाइनअप में दूसरी बाइक होगी। नए W175 की शैली, आकार और डिज़ाइन बहुत बड़े मॉडल W800 के समान होगा। विंटेज लुक के अलावा, डैशबोर्ड और इंडिकेटर्स को भी गोलाकार रूप से सजाया गया है, साथ ही फ्यूल टैंक और साइड पैनल भी।

फिलहाल बाइक के फीचर्स के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है और माना जा रहा है कि रेट्रो डिजाइन के चलन को देखते हुए इसमें एडवांस फीचर्स को शामिल नहीं किया जाएगा। इसमें एलईडी हेडलाइट्स हों या न हों, हार्डवेयर पूरी तरह से एनालॉग होगा, वास्तव में रेट्रो फील के कारण इस फीचर को छोड़ दिया जा सकता है।

इंजन और प्रदर्शन : कावासाकी W175 इंजन के लिए कंपनी 177cc एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल कर सकेगी, जो फ्यूल इंजन तकनीक से लैस होगा और इसे नए BS6 उत्सर्जन मानकों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंजन 13 हॉर्सपावर और 13.2 एनएम का टार्क पैदा करता है, जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है। बाइक का कुल वजन 135 किलोग्राम होगा, जो इसे कंपनी की सबसे हल्की बाइक में से एक बनाती है। इसकी सीट की ऊंचाई 790 एमएम और ग्राउंड क्लियरेंस 165 एमएम होगा.

क्या होगी कीमत :हालांकि लॉन्च से पहले कावासाकी बाइक की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, यह देखते हुए कि कंपनी भारत में बाइक बनाती है, इसकी कीमत लगभग 1.50 लाख रुपये होगी। तो अगर आप भी रेट्रो लुक वाली एक किफायती बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आप कुछ दिनों के लिए रुक सकते हैं।

Show Full Article
Next Story
Share it