Beauty Care Tips: अगर आपको अपनी स्किन पर परफेक्ट ग्लो लाना है तो फॉलो करे ये टिप्स , देखिये डिटेल्स से

Beauty Care Tips: If you want to bring perfect glow on your skin then follow these tips, see the details,Beauty Care Tips: अगर आपको अपनी स्किन पर परफेक्ट ग्लो लाना है तो फॉलो करे ये टिप्स , देखिये डिटेल्स से

Beauty Tips: आजकल लोग नहीं जानते कि ग्लोइंग स्किन के लिए क्या करें। कभी टोनिंग और क्लींजिंग तो कभी फेस पैक। ब्यूटी केयर रूटीन की बात करें तो चेहरा भी इसका एक अहम हिस्सा है। वहीं, जब फेशियल की बात आती है, तो कई महिलाओं के दिमाग में ब्यूटी पार्लर जरूर होता है। हालांकि, कभी-कभी ब्यूटी सैलून में जाना संभव नहीं होता है। त्यौहार भी आ रहे हैं, ऐसे में हमने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ श्रेयंस तिवारी से सीखा कि दिवाली से पहले हम अपनी त्वचा पर परफेक्ट ग्लो कैसे ला सकते हैं? देखिए वो बताते हैं ये पांच टिप्स.

टिप्स -1

उस विशेष चमक के लिए एक महत्वपूर्ण घटक जीवन के प्रति एक खुश रवैया और तनाव मुक्त दिमाग है, इसलिए आपको अपनी सौंदर्य दिनचर्या शुरू करने से पहले इसके लिए प्रयास करना शुरू करना होगा। यह बहुत आसान है, बशर्ते आपके पास त्वचा की देखभाल की व्यवस्था हो और इस दौरान आपको कुछ अतिरिक्त त्वचा देखभाल दिनचर्या में शामिल होने की आवश्यकता हो जो लंबे समय में आपकी मदद करेगी।

टिप्स_2

प्रदूषण के अत्यधिक संपर्क से त्वचा पर समय से पहले बुढ़ापा आ सकता है और झुर्रियां पड़ सकती हैं। अत्यधिक नमी से मुंहासे, फंगल संक्रमण और कई अन्य त्वचा की स्थिति हो सकती है। त्वचा चिपचिपी और तैलीय हो जाती है और इसे हर कुछ घंटों में जेल फेस वाश से धोना चाहिए। त्वचा को प्रभावित करने वाले प्रदूषण से बचने के लिए बाहर जाने से पहले अपनी त्वचा पर कम से कम एसपीएफ़ 25 के साथ उच्च गुणवत्ता वाले सनस्क्रीन का प्रयोग करें।

टिप्स - 3

आंखों के आसपास काले घेरे भी एक आम बढ़ती हुई त्वचा की समस्या है जो हमारे चेहरे को बहुत ही सुस्त बना देती है और चेहरे की अन्य समस्याओं पर हम कितना ध्यान देते हैं, तनाव आज हम सभी का एक हिस्सा बन गया है। आंखों के आसपास की सभी समस्याएं तनाव के कारण नहीं होती हैं। यह एक हार्मोनल कमी, गुर्दे की कुछ समस्याएं, जल प्रतिधारण, उच्च रक्तचाप, आनुवंशिक प्रवृत्ति आदि भी हो सकता है। इसलिए ऐसी समस्या से निपटने के लिए बहुआयामी दृष्टिकोण अपनाने में ही समझदारी है। यदि आपको कोई अपवर्तक त्रुटि है, तो सही संख्या में चश्मा पहनें ताकि आप अपनी आंखों पर दबाव न डालें।

टिप्स -4

धूप में बाहर जाने से पहले एक जोड़ी डार्क आईशैडो का इस्तेमाल करने से मदद मिलती है।

टिप्स -5

स्किन एलर्जी या रैशेज होने पर त्वचा पर कैलामाइन लोशन का इस्तेमाल त्वचा पर एक हफ्ते तक करें। यदि समस्या बनी रहती है, तो जल्द से जल्द त्वचा विशेषज्ञ से मिलें।

Show Full Article
Next Story
Share it