Raju Srivastava Funeral: मुंबई में घर, कानपुर में पैदाइश, फिर क्यों दिल्ली में राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार, जानिए वजह

Raju Srivastava Funeral: Home in Mumbai, Born in Kanpur, then why Raju Srivastava was cremated in Delhi, know the reason Raju Srivastava Funeral: मुंबई में घर, कानपुर में पैदाइश, फिर क्यों दिल्ली में राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार, जानिए वजह

Raju Srivastava Funeral:10 अगस्त को एक्सरसाइज के दौरान राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था। 42 दिनों तक हर दिन खबरें आती रहीं कि राजू श्रीवास्तव की तबीयत में सुधार हो रहा है, लेकिन कल ऐसी खबर आई जिसने पूरे देश को रुला दिया। सबको हंसाने वाले गजोधर भैया ने सभी की आंखें नम कर इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

दिल्ली में अंतिम संस्कार

राजू श्रीवास्तव का जन्म कानपुर में उनके पुश्तैनी घर कानपुर में हुआ था। दिल्ली और मुंबई में भी उनके घर हैं, लेकिन परिवार वालों ने अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली को चुना. परिवार के सदस्यों के अनुसार मुंबई और कानपुर की तुलना में परिवार के सदस्यों के लिए दिल्ली पहुंचना आसान है, इसलिए राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार दिल्ली में किया गया।

10 अगस्त को दिल का दौरा

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था और तब से वे वेंटिलेटर पर हैं। उसके बाद एम्स के बेहतरीन डॉक्टरों की टीम लगातार उनका इलाज कर रही थी. 13 अगस्त को, एक एमआरआई ने यह भी खुलासा किया कि उसके सिर में एक नस दबी हुई थी। धीरे-धीरे उनके सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया और कई अंगों की विफलता के कारण उनकी मृत्यु हो गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव पिछले दिनों दिल से जुड़ी कुछ समस्याओं से पीड़ित थे, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हेंहेवी वर्कआउट एक्सरसाइज से मना नहीं किया।

Show Full Article
Next Story
Share it