Today Weather Update: UP में अगले 48 घंटों में भारी बारिश को लेके अलर्ट किया जारी , जाने अपने राज्यों का मौसम का हाल

Today Weather Update: Alert issued for heavy rain in next 48 hours in UP, know the weather condition of your states,Today Weather Update: UP में अगले 48 घंटों में भारी बारिश को लेके अलर्ट किया जारी , जाने अपने राज्यों का मौसम का हाल

Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम कैसा रहेगा? पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 21 और 22 सितंबर को मध्यम बारिश की संभावना है. राज्य की राजधानी लखनऊ की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, गरज के साथ बारिश भी देखी जा सकती है। गाजियाबाद में आज गरज के साथ बारिश हो सकती है। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रह सकता है.

बिहार में मानसून फिलहाल सक्रिय

राज्य के ज्यादातर हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. इसके अलावा, आंधी की घटनाएं भी सामने आती हैं। जिसके लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। बंगाल और ओडिशा में निम्न दबाव बनने के कारण राज्य में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, राज्य के ज्यादातर हिस्सों में आंधी और तेज बारिश की संभावना है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक

अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। असम, मेघालय, नागालैंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, विदर्भ, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों और झारखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को लगातार हो रही बारिश से ओडिशा के कई हिस्सों में सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा और मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में और बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी ने कहा कि निम्न दबाव का क्षेत्र बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी और ओडिशा पश्चिम बंगाल के तट से सटे चक्रवाती परिसंचरण के साथ 5.8 किमी तक फैला हुआ है।

देश की राजधानी दिल्ली में मौसम का मिजाज अच्छा है। आईएमडी ने अगले पांच दिनों तक बारिश की भविष्यवाणी की है।आईएमडी के मुताबिक, आज (बुधवार) 21 सितंबर को देश की राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। वहीं, बादलों की आवाजाही के बीच कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

देश के अन्य राज्यों का मौसम

स्काईमेट पूर्वानुमान एजेंसी के अनुसार, अगले 24 घंटों में ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भारी से बहुत कम स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। असम, मेघालय, नागालैंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, विदर्भ, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों और झारखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Show Full Article
Next Story
Share it