IAS Tina Dabi की 12वीं की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद फिर से सुर्खियों में हैं, देखकर आप भी रह जाओगे दंग

IAS Tina Dabi's 12th mark sheet is again in the headlines after going viral on social media, you too will be stunned to see

पिछले कुछ वर्षों में,संघ लोक सेवा आयोग टोपर टीना डाबि( Tina Dabi ) एक घरेलू नाम बन गया है। आज एक बार फिर राजस्थान की आईएएस अफसर अपने बारे में अफवाहों के बाद सुर्खियों में आ गई हैं सीबीएसई सोशल मीडिया पर 12वीं की मार्कशीट वायरल होने लगी। इस नवीनतम वायरल मामले के बारे में जानने के लिए पढ़ें और जैसा कि हम इस सवाल का जवाब देते हैं - क्या टीना डाबी की 12वीं की मार्कशीट वायरल हो गई है?

विभिन्न मीडिया रिपोर्टों द्वारा हाल ही में किया गया दावा यह है कि टीना डाबी की 12वीं की मार्कशीट कथित रूप से वायरल हो गई है। इन रिपोर्टों में आगे कहा गया है कि डाबी ने अपने इतिहास और राजनीति विज्ञान के पेपर में पूर्ण अंक - 100 प्रतिशत - प्राप्त किए।

सवाल का जवाब देने के लिए अभी तक टीना डाबी की मार्कशीट वायरल नहीं हुई है. पाठकों को ध्यान देना चाहिए कि उसके सीबीएसई 12 वीं के परिणाम में दो विषयों में पूर्ण 100 अंक के साथ टॉप करने के दावे असत्यापित हैं क्योंकि उसकी मार्कशीट इंटरनेट पर कहीं नहीं है।

हालांकि, 2016 के साक्षात्कारों की जानकारी के आधार पर, डाबी ने कथित तौर पर अपनी राजनीति विज्ञान परीक्षा में 100 अंक हासिल किए।

जंहा तक यूपीएससी टॉपर्स' कक्षा 12 वीं के प्रदर्शन का संबंध है, हमारे पास उपलब्ध जानकारी के आधार पर, टीना डाबी ने 2011 में अपने सीबीएसई 12 वीं के परिणाम में 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। डाबी ने अपनी स्कूली शिक्षा नई दिल्ली के कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी से पूरी की, जहां एक स्कूल टॉपर के रूप में भी उभरी। राजनीति विज्ञान में उसके पूर्ण स्कोर के लिए।

उन्होंने लेडी श्रीराम कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए (ऑनर्स) राजनीति विज्ञान में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। स्नातक स्तर की पढ़ाई के दौरान उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया गया। 2016 में, टीना डाबी ने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी सिविल सेवा 2015 परीक्षा में टॉप करके इतिहास रच दिया। वह वर्तमान में राजस्थान के जैसलमेर में जिला कलेक्टर और मजिस्ट्रेट के रूप में कार्यरत हैं।

Show Full Article
Next Story
Share it