Mohan Bhagwat: RSS के चीफ मोहन भागवत को आख़िरकार क्यों जाना पड़ा मस्जिद, जानिए इसकी वजह?

Mohan Bhagwat: Why RSS chief Mohan Bhagwat had to go to the mosque after all, know the reason for this? Mohan Bhagwat: RSS के चीफ मोहन भागवत को आख़िरकार क्यों जाना पड़ा मस्जिद, जानिए इसकी वजह?

RSS Chief Masjid विजिट: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आज ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के चीफ डॉ. इमाम उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की। बैठक के लिए आरएसएस के प्रमुख दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद पहुंचे. इस दौरान मोहन भागवत के साथ संघ के कृष्ण गोपाल, राम लाल और इंद्रिच कुमार भी मौजूद थे. इससे पहले, उन्होंने चुनाव आयोग के पूर्व अध्यक्ष सी कुरैशी और दिल्ली के पूर्व उप राज्यपाल नजीब जोंग और मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने मोहन भागवत से मुलाकात की थी.

आपको बता दें कि भागवत की इमाम उमर अहमद इलियासी से मुलाकात करीब एक घंटे तक चली थी। यह मुलाकात बंद कमरे में हुई। आरएसएस के अखिल भारतीय प्रसार प्रमुख सुनील अंबिकर ने कहा कि RSS सरसंघचालक जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों से मिलते है।

वहीं, दो दिन पहले अलीगढ़ इस्लामिक यूनिवर्सिटी (एएमयू) के उपाध्यक्ष लेफ्टिनेंट-जनरल (सेवानिवृत्त) जमीरुद्दीन शाह, पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी और समाजसेवी सईद शेरवानी के अनंतिम कार्यालय में हुई बैठक में मौजूद थे. राष्ट्रीय. स्वयंसेवक संग (आरएसएस)। दो घंटे की इस बैठक के दौरान सामुदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने और समुदायों के बीच संबंधों में सुधार पर व्यापक चर्चा हुई।

30 अगस्त 2019 को मुसलमानों के संगठन जमात उलमा इंडिया के नेता मौलाना अरशद मदनी ने दिल्ली के गांधीवालन में संघ मुख्यालय पहुंचने के बाद मोहन भागवत से मुलाकात की. अयोध्या में राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले (9 नवंबर 2019) से पहले दोनों नेताओं की मुलाकात दोनों समुदायों में शांति बनाए रखने की दृष्टि से फैसले को बेहद महत्वपूर्ण मानने के बाद हुई थी. बैठक मुस्लिम नेता राष्ट्रीय मान इंद्रिच कुमार की पहल पर हुई। उस वक्त इस मुलाकात की काफी चर्चा हुई थी।

Show Full Article
Next Story
Share it