President Ram Nath Kovind Farewell Dinner: PM मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दिया विदाई भोज, देखें शानदार तस्वीरें

President Ram Nath Kovind Farewell Dinner Photos: मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) 24 जुलाई को 5 साल का कार्यकाल पूरा कर अपने पद से रिटायर हो जाएंगे. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनके सम्मान में विदाई भोज का आयोजन किया. इस विदाई भोज में तमाम शीर्ष राजनेताओं के साथ ही पद्म अवार्डियों ने भी शिरकत की. आपके सामने पेश हैं इस समारोह की कुछ अनदेखी झलकियां.


पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर हुए समारोह में मेजबान की भूमिका निभाई. उन्होंने पत्नी सविता कोविंद के साथ समारोह में पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) का स्वागत किया. इस दौरान दोनों ने हाथ जोड़कर एक दूसरे का अभिवादन किया और एक-दूसरे का कुशलक्षेम पूछा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) के लिए आयोजित इस विदाई भोज में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों को भी आमंत्रित किया गया था. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी भी भोज में मौजूद थे.

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी इस समारोह में भाग लेने पहुंचे थे. बतौर उपराष्ट्रपति उनका कार्यकाल अगले महीने 10 अगस्त को खत्म होने जा रहा है. नए उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए एनडीए के जगदीप धनखड़ और विपक्षी पार्टियों के उम्मीदवार मारग्रेट अल्वा के बीच चुनाव होने वाला है.

समारोह की खास बात आदिवासी नेताओं की सहभागिता था. चूंकि देश में पहली बार आदिवासी नेता राष्ट्रपति पद पर चुनी गई हैं. इसलिए पीएम मोदी (Narendra Modi) ने इस विदाई भोज में कई बड़े आदिवासी नेताओं को न्योता दिया था. सभी आदिवासी नेता इस मौके पर बहुत खुश दिख रहे थे

अपनी अनोखी कार्यशैली के लिए पहचाने जाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राष्ट्रपति के लिए आयोजित विदाई भोज में पद्म पुरस्कारों से सम्मान कई बड़ी हस्तियों को भी आमंत्रित किया था. इस कार्यक्रम में 4 बार की वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरीकॉम समेत कई हस्तियों ने भाग लिया. पीएम मोदी ने सभी का हाथ जोड़कर स्वागत किया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) 24 जुलाई का कार्यकाल 24 जुलाई तक है. इसके अगले दिन यानी 25 जुलाई को सुबह 10.15 बजे संसद भवन के सेंट्रल हॉल में द्रौपदी मुर्मू देश के नए राष्ट्रपति के रूप में पद की शपथ लेंगी. शपथ लेने के बाद उन्हें तीनों सेनाओं की ओर से गॉर्ड ऑफ ऑनर पेश किया जाएगा.

Show Full Article
Next Story
Share it