महसूर अभिनेता-निर्देशक प्रताप पोथेन का निधन, 70 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

मनोरंजन जगत से एक दुखद खबर सामने आई है. जिसने सुनकर सभी लोगों को सदमा लगा है. साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता-निर्देशक का निधन हो गया है.   


नई दिल्ली: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता-निर्देशक प्रताप पोथेन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. अभिनेता 70 साल की उम्र में इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़कर चले गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर का शव उनके फ्लैट मिला है. प्रताप पोथेन के अचानक यूं चले जाने से हर कोई सदमे में है. इस खबर के सामने आते ही उनके प्रशंसक और दोस्त काफी दुखी हैं.

फ्लैट में मिला शव

इस मामले में अभी तक एक्टर की मौत के कारण का खुलासा नहीं हुआ है. लेकिन रिपोर्टस की मानें तो अभिनेता पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बीमारी के चलते ही उनकी मौत हुई है.

प्रताप बोथन ने मार्थंडन और शिवलापेरी पांडीस पन्नीर पुष्पमंगल, आलियाथा गोलामंगल, मुदु बानी सहित कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया था. इसके अलावा उन्होंने तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी भाषाओं में 100 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय भी किया था. उन्होंने जैसी तमिल फिल्मों का निर्देशन किया हैं.

राष्ट्रीय पुरस्कार से हुए सम्मानित

प्रताप पोथेन ने 1985 में मीदुम ओरु कथल कथाई फिल्म के साथ निर्देशन की शुरुआत की थी. इस फिल्म में एक मानसिक रूप से विकलांग जोड़े की कहानी दिखाई गई थी.

इस फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उन्होंने मलयालम में तीन फिल्मों का निर्देशन किया जिसमें रितुभेडम, डेजी और ओरु यत्रमोझी शामिल है. वह आखिरी बार ममूटी की ‘सीबीआई-5 द ब्रेन’ में दिखाई दिए थे. जो कुछ महीने पहले ही रिलीज की गई है.

सुर्खियों में रही रियल लाइफ

एक्टर और डायरेक्टर की रियल लाइफ भी खबरों में रही. प्रताप ने 1985 में अभिनेत्री राधिका से शादी की थी. उनकी यह शादी ज्यादा लंबे टाइम तक टिक नहीं पाई थी. उन्होंने 1986 में राधिका से तलाक ले लिया था. इसके बाद एक्टर ने 1990 में अमला सत्यनाथ से दूसरी शादी की थी, इस शादी से उनकी एक बेटी भी है. उनके यूं चले जाने से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है.

Show Full Article
Next Story
Share it