Love Marriage Tips: लव मैरिज के लिए घर वालों को मनाना है, तो इन टिप्स को करें फॉलो

Love Marriage Tips: जितना आसान किसी से प्यार करना होता है, उतना ही मुश्किल उससे शादी करना होता है. आज भी देश के कई परिवारों में लव मैरिज करना आसान नहीं होता. जाति-धर्म जैसी चीजें प्यार और शादी के बीच में अक्सर आती हैं. अगर आप भी किसी से प्यार करते हैं, लेकिन पेरेंट्स को बताने में झिझक हो रही है, तो ये खबर आपके लिए ही है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने पेरेंट्स को आसानी से मना सकते हैं.


आपके परिवार में कोई न कोई सदस्य ऐसा होता ही है, जो आपके बहुत करीब होता है. ये आपका भाई या बहन हो सकता है. आप अपनी पार्टनर के बारे में भले ही मां-बार से छिपा लें, लेकिन करीबी भाई-बहन से इसे न छिपाएं. आपके भाई-बहन पेरेंट्स को मनाने में आपकी मदद कर सकते हैं. आपने अक्सर देखा होगा कि पेरेंट्स आपके भाई-बहन पर काफी भरोसा करते हैं.

सही वक्त का करें इंतजार

सही वक्त का करें इंतजार

हर घर में सुख-दुख आते रहते हैं. आप सही वक्त का इंतजार करें. जल्दबाजी से काम खराब हो सकता है. जब घर में सब बहुत खुश हों, उस वक्त पेरेंट्स को लव मैरिज करने की बात बताएं. अगर आपके पेरेंट्स आपकी गर्लफ्रेंड को पहले से जानते हैं, तो और ज्यादा आसानी होगी. सही वक्त पर ये बात बताने पर पेरेंट्स शादी के लिए मान सकते हैं.

घर में बनाएं माहौल

घर में बनाएं माहौल

अगर आप किसी से प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं, तो उसके बारे में घर में पॉजिटिव माहौल बनाएं. इसके लिए आप पेरेंट्स के सामने अपनी गर्लफ्रेंड की अच्छी आदतों का जिक्र कर सकते हैं. साथ ही समय-समय पर उसकी तारीफ कर सकते हैं. इससे आपकी पार्टनर की अच्छी इमेज आपके पेरेंट्स के सामने बनेगी. ऐसे में जब भी आप लव मैरिज करने की बात करेंगे तो आपके पेरेंट्स हामी भर सकते हैं.

परिवार वालों की पार्टनर से कराएं मुलाकात

परिवार वालों की पार्टनर से कराएं मुलाकात

आप अपने घर में केवल अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ ही मत करिए. कोशिश करिए कि एक बार परिवार वालों से उसकी मुलाकात करा पाएं. लेकिन कभी भी अचानक से पेरेंट्स के सामने गर्लफ्रेंड को न बुलाएं. आप किसी फैमिली फंक्शन या गेट दू गेदर में अपनी गर्लफ्रेंड को इनवाइट कर सकते हैं.

दूसरों का दें उदहारण

दूसरों का दें उदहारण

आप अपने घर में लव मैरिज की बात करने से पहले किसी ऐसे दोस्त या रिलेटिव का उदाहरण दे सकते हैं, जिसने लव मैरिज की है. ऐसा करने से घर वालों को आपकी बात पर भरोसा होता है. इसके साथ ही लव मैरिज को लेकर उनका नजरिया भी बदलता है. इसके अलावा आप जब भी पेरेंट्स को लव मैरिज करने के बारे में बताएं, तो उस वक्त विनम्र रहें और प्यार से उन्हें समझाने की कोशिश करें.

Show Full Article
Next Story
Share it