Aishwarya Rai Bachchan की संपत्ति जानकर खुला रह जाएगा आपका मुंह! जानें फिल्मों के अलावा और कैसे करती हैं कमाई

Aishwarya Rai Bachchan net worth 2022: ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े नामों में से एक हैं. विश्व सुंदरी रह चुकी ऐश्वर्या आज ज्यादा फिल्में तो नहीं करती हैं लेकिन फिर भी कई सौ करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया (Times of India) की एक रिपोर्ट की मानें तो Aishwarya Rai Bachchan की कुल नेट वर्थ (Net Worth) 100 मिलियन डॉलर (करीब 776 करोड़ रुपये) है. आइए जानते हैं कि बच्चन परिवार की बहु की कमाई के जरिए क्या हैं..


1/5

हर फिल्म की फीस: Aishwarya Rai Bachchan बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पेड ऐक्ट्रेस में से एक हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक ऐश्वर्या हर फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ रुपये कमाती हैं. उनकी फीस उनके किरदार पर निर्भर करती है.

2/5

बिजनेस वेन्चर्स: एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ Aishwarya Rai Bachchan एक बिजनेस वुमन भी हैं. ऐश्वर्या एक एन्वायरन्मेंटल इंटेलीजेंस स्टार्टअप, Ambee में एंजल इन्वेस्टर हैं और एक करोड़ का निवेश किया है. साथ ही, इनका अपना एक हेल्थकेयर स्टार्टअप Possible भी है. कुछ सालों पहले ऐश्वर्या राय ने महाराष्ट्र के एक विंड पावर प्रोजेक्ट को भी फंड किया था.

3/5

रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज: Aishwarya Rai Bachchan अपने पति Abhishek Bachchan aur सास-ससुर Amitabh Bachchan और Jaya Bachchan के साथ अपने फैमिली बंगले Jalsa में रहती हैं जिसकी वैल्यूएशन Mid-Day के हिसब से 112 करोड़ रुपये है. साथ ही, ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन का दुबई के Jumeirah Golf Estates में एक शानदार विला भी है. मुंबई के BKC इलाके में ऐश्वर्या का 21 करोड़ का एक अपार्टमेंट है जिसे 38 हजार रुपये प्रति स्क्वेयर फुट के हिसब से खरीदा गया है.

4/5

ब्रांड एन्डॉर्समेंट्स: Exchange4Media के हिसब से Aishwarya Rai Bachchan हर साल ब्रांड एन्डॉर्समेंट्स से 80 से 90 करोड़ रुपये कमाती हैं और एक दिन का 6 से 7 करोड़ रुपये लेती हैं. L'Oreal, Longines, LUX, Nakshatra Diamond Jewellery, Titan Watches, Lakme Cosmetics, Philips, Prestige, Pepsi और Lodha Group जैसे कई सारे और ब्रांड्स ऐश्वर्या के एंडोर्समेंट्स की लिस्ट में शामिल हैं.

5/5

शानदार गाड़ियां: Aishwarya Rai Bachchan कई शानदार गाड़ियों की भी मालकिन हैं. इनकी तमाम गाड़ियों में 7.95 करोड़ रुपये की Rolls Royce Ghost, 1.60 crore रुपये की Mercedes Benz S350d Coupe, 1.58 करोड़ रुपये की Audi A8L, Lexus LX 570 और Mercedes Benz S500 जैसे नाम शामिल हैं.

Show Full Article
Next Story
Share it