Kareena Kapoor Rumours: करीना ने इस एक्टर के साथ काम करने से किया था इंकार, लेकिन बाद में बन गया बड़ा स्टार

Kareena Kapoor Career: करीना कपूर बॉलीवुड के सबसे बड़े फिल्मी परिवार से आती हैं. उनकी तरक्की में टैलेंट के साथ इस बात ने भी उन्हें आगे बढ़ने में खूब मदद की. करीना ने लंबी फिल्मी पारी खेली है. इस बीच कई एक्टरों के साथ उन्होंने काम किया और कुछ के साथ इंकार भी किया.


Kareena Kapoor Films: अंदर की कहानियां धीरे-धीरे बाहर आती हैं. एक दौर में करीना कपूर और शाहिद कपूर के रोमांस से खूब चर्चे थे, हालांकि बाद में दोनों अलग हो गए. बावजूद इसके करीना ने एक शाहिद कपूर स्टारर फिल्म में काम किया था. फिल्म थी, उड़ता पंजाब. 2015 में आई फिल्म में करीना एक डॉक्टर के रोल में थीं और निर्देशक अभिषेक चौबे ने उन्हें पंजाबी स्टार दिलजीत दोसांज के अपोजिट कास्ट किया था. फिल्म में शाहिद-करीना का आमना-सामना नहीं हुआ. अभिषेक चौबे को तब दर्शक इश्किया और डेढ़ इश्किया के लिए पहचानते थे और वह पंजाब में शूट होने वाली इस फिल्म के लिए पहले आयुष्मान खुराना को करीना के अपोजिट कास्ट कर रहे थे. आयुष्मान चंडीगढ़ के हैं और वह पंजाब की ड्रग्स समस्या पर बनने वाली इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित थे.

डायरेक्टर से कही मन की बात
कास्टिंग के दौरान आयुष्मान और करीना कपूर की जोड़ी बनाई गई थी. लेकिन करीना को जब पता चला कि आयुष्मान उनके अपोजिट होंगे तो उन्होंने तत्काल निर्देशक से कहा कि वह फिल्म में काम नहीं करेंगी. करीना के मैनेजरों के हवाले में मीडिया यही आया कि उन्होंने अभिषेक से दो टूक कहा कि वह केवल ‘स्टार्स’ के साथ काम करती हैं. साफ है कि करीना की नजर में आयुष्मा सितारे नहीं थे. जबकि वह विक्की डोनर जैसी हिट फिल्म 2012 में दे चुके थे. हालांकि इसके बाद उनकी नौटंकी साला (2013) और बेवकूफियां (2014) बुरी तरह से टिकट खिड़की पर पिट गई थीं. ऐसे में खुद लंबे समय से फ्लॉप फिल्मों का मुंह देख रहीं करीना जोखिम नहीं लेना चाहती थीं. अंततः उन्होंने अपनी जिद से फिल्म से आयुष्मान का पत्ता साफ करा दिया. यह भी कहा गया कि करीना अपनी उम्र से छोटे स्टार के साथ दिखना चाहती हैं. बाद में अभिषेक चौबे ने आयुष्मान से वादा किया कि वह बाद में किसी फिल्म में उनके साथ काम करेंगे.

आयुष्मान को इन फिल्मों ने बनाया स्टार
उड़ता पंजाब में शाहिद के साथ आलिया भट्ट थीं. करीना की डिमांड पर अभिषेक ने ‘पंजाबी सितारे’ दिलजीत दोसांज को अपनी फिल्म में लिया. हालांकि बाद में आयुष्मान कहते रहे कि करीना के कारण उन्हें फिल्म से अलग नहीं किया गया, बल्कि दूसरी फिल्मों में व्यस्त रहने के कारण खुद अलग हुए. जो भी हो, जिस एक्टर को करीना ने स्टार नहीं मानते हुए फिल्म करने से इंकार किया, वह देखते ही देखते बॉलीवुड का स्टार बन गया. दम लगा के हइशा, बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, बधाई दो, आर्टिकल 15, ड्रीम गर्ल जैसी फिल्मों में आयुष्मा को बॉलीवुड का बड़ा स्टार बना दिया है. उनकी पीढ़ी की हर हीरोइन उनके साथ काम करना चाहती है.

Show Full Article
Next Story
Share it