ठेले पर फल बेचने वाली महिला फंसी तो स्कूली बच्चे ने आकर किया ऐसा काम, आपका दिल छू लेगा ये Video

Viral Video: वायरल हो रहे वीडियो में, एक महिला को चढ़ाई पर अपनी ठेलागाड़ी को धक्का देने के लिए संघर्ष करते देखा जा सकता है. उसके पास से कई लोग गुजरे, लेकिन किसी ने रुकने और उसकी मदद करने की परवाह नहीं की.


Mother Emotional Video: कभी-कभी हम छोटी-छोटी बातों को यूं ही जाने देते हैं, लेकिन हमें दूसरों की मदद करने के हमेशा आगे आना चाहिए. एक दिल छू देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दो स्कूली बच्चे सड़क पर फल बेचने वाली एक महिला की मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं. वायरल हो रहे वीडियो में, एक महिला को चढ़ाई पर अपनी ठेलागाड़ी को धक्का देने के लिए संघर्ष करते देखा जा सकता है. उसके पास से कई लोग गुजरे, लेकिन किसी ने रुकने और उसकी मदद करने की परवाह नहीं की. हम जिस समाज में रहते हैं, उसे देखते हुए यह कोई आश्चर्यजनक बात नहीं है. बेहद ही कम लोगों के भीतर मदद करने की भावना होती है.

फल बेचने वाली महिला की बच्चे ने की मदद

जब महिला बुरी तरह से फंस गई तो दो छोटे स्कूली बच्चे खुद पर जिम्मेदारी लेते हैं और महिला की मदद के लिए हाथ बढ़ाते हैं. चढ़ाई पर ठेलागाड़ी को महिला के साथ धक्का देते हैं और सभी सफल हो जाते हैं. वीडियो के आखिर में, महिला को लड़के और लड़की को केले के साथ पुरस्कृत करते देखा जा सकता है. वीडियो को @MahantYogiG नाम के ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया था. यह वीडियो कब और कहां का है, यह किसी को नहीं पता. कैप्शन में लिखा, 'आपकी डिग्री सिर्फ एक कागज का टुकड़ा है, अगर वो आपके व्यवहार में ना दिखे तो.' वीडियो को 5 लाख से ज्यादा व्यूज और 30,000 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

पहले भी वायरल हो चुका है ऐसा दिल छू लेने वाला वीडियो

इससे पहले, एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक छोटा लड़का चिलचिलाती धूप में काम कर रहे स्ट्रीट वेंडर्स को पीने के पानी की बोतलें बांट रहा था. क्लिप में, अयान के रूप में पहचाना जाने वाला लड़का, पानी की बोतलों का एक पैकेज लेकर सड़क पर उतरता हुआ दिखाई दे रहा है. फिर वह फुटपाथ पर बैठे फूल विक्रेताओं को पानी की बोतलें सौंप देता है. वह एक-एक करके उनसे बात करते हुए उन्हें बोतलें देता है. फिर एक बूढ़ी औरत लड़के को आशीर्वाद देती हुई दिखाई दी, जिससे उसके चेहरे पर मुस्कान आ गई.

Show Full Article
Next Story
Share it