Hemamalini से bhumika Chawla तक भोजपुरी फिल्मों में खूब गरदा उड़ा चुकी हैं ये बॉलीवुड हसीनाएं!

Bollywood Actress Worked in Bhojpuri Movies: आज समय के साथ भोजपुरी सिनेमा भी खूब नाम कमाता जा रहा है. आम लोगों के बीच अब भोजपुरी सितारे काफी फेमस हो चुके हैं लेकिन भोजपुरी सिनेमा हमेशा से ही बॉलीवुड के काफी करीब रहा है. तभी तो बॉलीवुड एक्टर ही नहीं बल्कि एक्ट्रेस भी भोजपुरी फिल्मों में अपना जलवा दिखा चुकी हैं.


Share

Hemamalini: सत्ते पे सत्ता से लेकर बागबान तक हेमामालिनी का जलवा हमेशा बरकरार रहा है. हिंदी सिनेमा की बसंती को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने करियर में हेमामालिनी भोजपुरी फिल्म में भी काम कर चुकी हैं जिसका नाम था गंगा. खास बात ये थी कि फिल्म में अमिताभ बच्चन, रवि किशन और मनोज तिवारी भी थे.

Bhagyashree: मैंने प्यार किया की मासूम सी सुमन ने पहली ही फिल्म से कमाल कर दिया था. इसके बाद भाग्यश्री ने कई भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया. उन्हें भोजपुरी सिनेमा में काफी पसंद किया गया और उनके काम को खूब सराहा भी गया वो जनम-जनम का साथ, देवा जैसी फिल्मों का हिस्सा रहीं.

Rati Agnihotri: रति अग्निहोत्री अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं. जिन्हों लगभग हर बड़े स्टार के साथ काम किया. कमल हासन से लेकर जैकी श्रॉफ तक के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकीं रति 2013 में वो भोजपुरी फिल्म में भी दिखीं जिसका नाम था देस परदेस.

Sharbani Mukherjee: बॉर्डर फिल्म से हर दिल पर छाने वालीं शरबानी मुखर्जी भले ही आज लाइमलाइट से कोसों दूर हों और बॉलीवुड में खास पहचान नहीं बना पाई हों लेकिन उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में काम किया और उन्हें वहां खूब पहचान भी मिली. वो धरती कहे पुकार के में नजर आई थीं.

Bhumika Chawla: फिल्म तेरे नाम में सलमान खान की निर्जरा बनकर भूमिका ने खूब तारीफ बटोरी. फिल्म, फिल्म के किरदार लोगों को खूब भाया लेकिन भूमिका भोजपुरी फिल्म गंगोत्री में भी नजर आ चुकी हैं जिसमें उनके अपोजिट मनोज तिवारी थे.

Show Full Article
Next Story
Share it