Dark Inner Thigh: जांघों के कालेपन के कारण Mini Skirt पहनना हुआ मुश्किल? ऐसे दूर करें Darkness

How to clean black inner thighs: इस मौसम में मिनी स्कर्ट्स, शॉर्ट्स और स्कर्ट्स पहनना बहुत से लोगों को अच्छा लगता है. दरअसल ये कपड़े ना सिर्फ गर्मी से राहत दिलाते हैं, बल्कि आपके लुक को भी जबरदस्त अट्रैक्शन देते हैं. अगर आप भी ऐसी ड्रेस पहनना तो चाहती हैं लेकिन इनर थाइज के काले निशान यानी डार्क सर्कल की वजह से इन्हें पहनने में शर्मिंदगी महसूस करती हैं तो परेशान नहीं होइए. इस डार्कनेस को आप घर में बड़े ही आसान तरीके से दूर कर सकती हैं. 


Skin care Tips: आज की गलाकाट स्पर्धा के युग में बहुत से लोगों के पास अपने शरीर का ध्यान रखने का समय नहीं होता है. यानी बिजी लाइफस्टाइल में हमारे पास इतना वक्त नहीं है कि हम अपनी स्किन की केयर कर सकें. ऐसे में आपको यहां बताए जा रहे टिप्स जरूर फॉलो करने चाहिए.

How to get rid of dark thigh: अगर आप भी अपनी इनर थाइज के काले निशानों की समस्या से परेशान हैं तो आइए बताते हैं जांघों यानी इनर थाई के हिस्सों को साफ करने के कुछ सरल और आसान तरीके. दरअसल जल्दबाजी में हम अक्सर अपने शरीर की साफ सफाई पर ध्यान ही नहीं दे पाते जिससे मैल की परत जम जाती है. इन जगहों में कालेपन के कई कारण हो सकते हैं जैसे फंगल इंफेक्शन, सन बर्न या असंतुलित हार्मोन. तो अगर आप इस परेशानी से गुजर रहे हैं तो ये टिप्स अपनाकर आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

Best ways to improve thigh colour: जांघों का कालापन दूर करने का एक कारगर इलाज एलोवीरा भी है जो स्किन को नमी प्रदान करके उसमें निखार लाता है. ऐसे में अगर आप एलोवेरा में गुलाब जल को मिलाकर जांघों पर लगाएंगे तो आपको इसका फर्क साफ दिखेगा. वैसे भी एलोवेरा का इस्तेमाल कई तरह के ब्यूटी प्रोडेक्ट में होता है.

Inner Thigh Pigmentation Tips: विटामिन सी से भरपूर नींबू को आप नारियल के तेल में मिलकर जांघों पर रगड़ सकते हैं. जिससे ब्लैक निशान कम होने के साथ आपकी स्किन साफ हो जाएगी.

Dark Inner Thigh Pigmentation home remedies: घर की रसोई में आसानी से मिलने वाली लौंग की मदद से बनी क्रीम बनाकर उसका इस्तेमाल करके आप अपनी त्वचा को निखार सकती हैं. इस क्रीम को बनाने के लिए आप 2 चम्मच नारियल तेल और 8 लौंग के टुकड़ों को मिलाएं. उसे किसी कटोरे में रख कर तबतक पकाएं जब तक तेल का रंग काला न पड़ जाए. फिर आप उसे ऐलोवेरा जेल में ऑलिव ऑयल मिलाकर भी एफक्टेड एरिया में लगा सकती हैं.

6/

Inner Thigh Pigmentation Tips: आलू को काटकर आप डायरेक्ट काले धब्बों पर घिस सकते हैं. या उसे कद्दूकस करके उसके रस को जांघों पर लगा सकते हैं. इसमें ब्लीचिंग एजेंट पाए जाते हैं. जो स्किन को निखारने में मदद करते हैं. इन सेफ तरीकों को अपनाकर आप अपनी इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

Show Full Article
Next Story
Share it