Rashifal: इन राशि वालों के 5 अप्रैल को चमकेंगे किस्मत के सितारे, बनते जाएंगे एक के बाद एक काम

ग्रहों की स्थिति से राशियों के राशिफल का आंकलन किया जाता है। हर राशि का स्वामी ग्रह अलग होता है। स्वामी ग्रह का भी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। जानें 5 अप्रैल का राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन


Horoscope Rashifal 5 April 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। 4 अप्रैल 2022 को मंगलवार है। मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है। इस दिन हनुमान जी की विधिवत पूजा की जाती है। इसके साथ ही इस दिन नवरात्रि का चौथा दिन है। नवरात्रि के चौथे दिन मां कूष्मांडा की पूजा का विधान है। पं. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 5 अप्रैल 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- मानसिक शांति रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। माता की सेहत में सुधार होगा। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं।

वृष राशि- संयत रहें। मानसिक शांति बनाए रखने का प्रयास करना। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। सेहत के प्रति सचेत रहें। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। परिश्रम बढ़ेगा।

कर्क राशि- संयत रहें। धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। नौकरी में कार्यबाक में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। माता की सेहत का ध्यान रखें।

सिंह राशि- पठन-पाठन में रूचि रहेगी। मानसिक शांति बनाए रखने के प्रयास करें। पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। माता की सेहत का ध्यान रखें।

कन्या राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। संयत रहें। क्रोध और आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं।

तुला राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। परिवार में सुख-शांति रहेगी।

वृश्चिक राशि- कारोबारी कार्यों में मन लगेगा। व्यवसाय में लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी पुराने मित्र से संपर्क हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

धनु राशि- मन प्रसन्न रहेगा। बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों में सफल रहें। परिवार की सुख-सुविधाओं का ध्यान रखें। आय में वृद्धि होगी।

मकर राशि- संयत रहें। बेकार के क्रोध से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। पिता से धन प्राप्त हो सकता है।

कुंभ राशि- माता का सानिध्य मिलेगा। दांपत्य सुख की प्राप्ति हो सककती है। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। आय में वृद्धि होगी।

मीन राशि- अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार की सेहत के साथ-साथ परिवार की सुख-सुविधाओं का भी ध्यान रखें। वाहन के रखरखाव आदि पर खर्च बढ़ सकता है।

Show Full Article
Next Story
Share it