Rashifal: 28 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope 28 June 2022 rashifal : ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 28 जून को मंगलवार है। मंगलवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा।


Horoscope Rashifal 28 June 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 28 जून 2022 को मंगलवार है। मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 28 जून 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। धन की स्थिति में सुधार होगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है। लाभ में वृद्धि होगी। यात्रा लाभप्रद रहेगी। परिश्रम अधिक रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। घरेलू समस्याएं परेशान कर सकती हैं। मानसिक शान्ति रहेगी। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

वृष राशि- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। आय में वृद्धि होगी। वाणी में सौम्यता रहेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद रहेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। धन की प्राप्ति हो सकती है। यात्रा के योग हैं।

मिथुन राशि- संयत रहें। व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें। खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, परन्तु कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। कार्य में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन में निराशा के भाव भी हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। वाणी में सौम्यता रहेगी। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। खानपान के प्रति सचेत रहें। उदर विकार से पीड़ित हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी।

सिंह राशि- संयत रहें। मानसिक शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में भागदौड़ अधिक रहेगी। परिवार का साथ मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि- कारोबारी कार्यों में मन लगेगा। किसी नये कारोबार की शुरुआत हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। खर्च अधिक रहेंगे।

तुला राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। आत्मसंयत रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। क्रोध की अधिकता रहेगी। अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। खर्चों में कमी आएगी।

वृश्चिक राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च बढ़ेंगे। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कुटुम्ब-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। भवन के रखरखाव एवं साज-सज्जा बढ़ सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा।

धनु राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मीठे खानपान में रुचि रहेगी। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ेंगे। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। आलस्य की अधिकता रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। तनाव से बचकर रहें।

मकर राशि- धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। कला या संगीत में रुचि हो सकती है। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में वृद्धि होगी। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा, परन्तु स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

कुंभ राशि- मन प्रसन्न रहेगा। फिर भी संयत रहें। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कार्यभार बढ़ेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। परिवार में आपस में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मानसिक शान्ति रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी।

मीन राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। मन अशान्त रहेगा। मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियां हो सकती हैं। तनाव से बचें।

Show Full Article
Next Story
Share it