Rashifal : 1 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, भगवान गणेश करेंगे कृपा, जानिए मेष से मीन तक का हाल

Tomorrow Rashifal 1 June 2022 in Hindi: ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 1 जून 2022 को बुधवार, तिथि कृष्ण पक्ष तृतीया है। बुधवार का दिन भगवान गणेश की पूजा-उपासना के लिए समर्पित म


cवृष राशि - अपनी भावनाओं को वश में रखें। आत्मसंयत रहें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठारेता का प्रभाव रहेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

मिथुन राशि -आत्मविश्वास में कमी रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में निवेश कर सकते हैं। पिता का साथ भी मिलेगा। मन अशान्त रहेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। आत्मसंयत रहें। जीवनसाथी से नोंकझोंक हो सकती हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे।

कर्क राशि -मन परेशान हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। खर्च अधिक रहेंगे। संचित धन में कमी आयेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। यात्रा पर जाना हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा।

सिंह राशि -बातचीत में संयत रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। स्थान परिवर्तन हो सकता है। वाणी में सौम्यता रहेगी, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। पारिवारिक समस्‍याएं से परेशान रहेंगे। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी।

कन्या राशि - मन परेशान हो सकता है। आत्मसंयत रहें। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बना कर रखें। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार को गति मिलेगी। लाभ के अवसर बढ़ेंगे। माता से वैचारिक मतभेद रहेंगे।

तुला राशि -संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। मानसिक तनाव हो सकता है। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। तनाव से बचें।

वृश्चिक राशि - आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। अति उत्साही होने से बचें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे। परिवार के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा।

धनु राशि - नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च अधिक रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। अधिक खर्चों से परेशान रहेंगे। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से धन की प्राप्ति हो सकती है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी।

मकर राशि -संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। मित्रों से भी सद्भाव बनाकर रखें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। यात्रा पर जा सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार की समस्या परेशान कर सकती है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। परिश्रम अधिक रहेगा।

कुंभ राशि - मन प्रसन्न रहेगा। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ स्थान में बदलाव हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। आत्मसंयत रहें। क्रोध की अधिकता रहेगी। आय में कठिनाइयां एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। व्यर्थ के झगड़ों व विवादों से बचने का प्रयत्न करें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी से नोकझोंक रहेगी।

मीन राशि - आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु मन परेशान भी हो सकता है। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। पिता का साथ मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। बातचीत में संयत रहें। मानसिक चिन्ता बढ़ सकती है। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। संचित धन में कमी आ सकती है। सेहत का प्रति सचेत रहें। यात्रा के योग हैं।

Show Full Article
Next Story
Share it