Horoscope Today 7 May : शनिवार को इस राशि वालों के लिए छोटी सी चूक बन सकती है परेशानी का कारण, जानें राशिफल

Horoscope Today 7 May 2022, Aaj Ka Rashifal : मकर (Capricorn) राशि वाले व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. वहीं मीन (Pisces) राशि वाले मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वृश्चिक (Scorpio) राशि वाले युवाओं को नौकरी की खोज में भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है.


Horoscope Today 7 May 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : शनिवार का दिन कुछ राशियों के लिए लाभदायक रहने वाला है. शनिवार को सिंह (Leo) राशि वाले लोगों को व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. वहीं तुला (Libra) राशि वाले लोगों के लिए छोटी सी चूक परेशानी का कारण बन सकती है.

मेष- मेष राशि के लोग अपने कामों को लेकर सकारात्मक ऊर्जा से पूर्ण रहेंगे, पूरे उत्साह से अपने काम को सम्पन्न करेंगे. व्यापारियों को बेवजह के विवादों से दूर रहना चाहिए. अपने काम धंधे में ही केंद्रित रहें तो अच्छा होगा. युवाओं का ओवर कॉन्फिडेंस ही उनकी गलतियों का कारण हो सकता है. इसलिए कॉन्फिडेंस में रहें, ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं. मां के स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है इसलिए उनकी सेवा करें. उनके पास बैठकर हालचाल जानिए. खाने-पीने का काम करने वाले सामान की गुणवत्ता पर नजर रखें. लोगों के स्वाद के साथ ही सेहत का मामला भी है. राजनीति से जुड़े लोगों को अपने काम का प्रचार-प्रसार भी करना चाहिए तभी लोग पहचानेंगे. अब जमाना मार्केटिंग का है.

वृषभ- इस राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से किसी दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है, तैयारी रखें. कपड़ों के व्यापारी कारोबार में अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे, उन्हें इस दिशा में प्लानिंग करनी चाहिए. युवा किसी बात को लेकर मानसिक रूप से बेचैन रहेंगे, ऐसे में उन्हें अपने गुरु से मार्गदर्शन प्राप्त करना चाहिए. घर का नल या पाइप लाइन से संबंधित काम पेंडिंग पड़ा है तो उसे ठीक करा देना चाहिए, ऐसे काम रोकना ठीक नहीं है. सिर के पीछे या पीठ में दर्द और कमर दर्द की आशंका है, अपनी सेहत का ध्यान रखें. युवाओं को अपनी संगति पर ध्यान देना चाहिए अन्यथा भविष्य में पछतावा हो सकता है.

मिथुन- आपके द्वारा लिए गए निर्णयों से लोगों में असंतुष्टि हो सकती है. एक तरफा सोचने से बचें और सबके साथ मिल कर निर्णय लें. कारोबार में पुरानी गलतियों से सीखने की कला ही आपकी सफलता का कारण होगी. एक गलती दोबारा नहीं होनी चाहिए. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई और मनोरंजन में तालमेल बना कर काम करना चाहिए. रिश्तेदारों और करीबियों से मिलने की योजना बनेगी. इसका क्रियान्वयन भी करें तो अच्छा लगेगा. बीमार चल रहे लोगों की सेहत में सुधार आएगा किंतु इसका मतलब यह नहीं कि आप लापरवाह हो जाएं. परिवार के सभी लोगों को खाली समय का उपयोग आपसी आमोद विनोद में करना चाहिए.

कर्क- आपको विदेशी कंपनियों से ऑफर मिल सकता है, मौका निकाल कर कुछ विदेशी कंपनियों को सर्च करके देखिए. छोटे-छोटे निवेशों से कारोबारी लाभ कमा सकते हैं. आर्थिक उन्नति के नए मार्ग बनते नजर आएंगे, बस निगाह रखिए. आलस को लेकर सतर्कता बरतें और सक्रिय बने रहें, इस मामले में लापरवाही ठीक नहीं रहेगी. परिवार में सभी बड़ों और छोटों का सम्मान अनिवार्य है, इससे परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा. महिलाओं की हॉर्मोनल समस्या बढ़ सकती है, उन्हें इस दिशा में सजग रहना चाहिए. संवाद और सहयोग आपके और सहपाठी के बीच रिश्तों को और भी मजबूत करेगा, संवादहीनता न होने दें.

सिंह- आपको आजीविका की जरूरत है तो नए स्रोत मिलते नजर आएंगे. बस बिना आलस किए रास्ते पर चल पड़िए. व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. व्यापार में कभी नफा तो कभी नुकसान चलता ही रहता है. युवाओं की उच्च शिक्षा में रुकावटें आ सकती हैं. इन रुकावटों को दूर करते हुए आप आगे बढ़ते जाएं. पुराने चल रहे घरेलू विवादों को हवा न दें. कोशिश करिए कि विवाद होने ही न पाए, परिवार में विवाद ठीक नहीं होता. खान-पान में संतुलन बनाए रखें. पेट खराब होने की आशंका है, बासी भोजन तो इस मौसम में कतई न खाएं. आपका कहीं घूमने और खरीददारी करने का मूड बनेगा, घूमिए-फिरिए और थोड़ी मस्ती भी करिए.

कन्या- कन्या राशि के लोगों को नई नौकरी के लिए ऑफर लेटर मिल सकता है, सभी रुके काम आसानी से बनते नजर आएंगे. बिजनेस में आप निःसंदेह चुनौतीपूर्ण कार्यों को पूरा कर पाएंगे, ग्रह आपके अनुकूल हैं. कला क्षेत्र से जुड़े युवाओं को प्रदर्शन के लिए अच्छा अवसर मिल सकता है. परिवार में भाई बहनों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, इससे घर के अंदर अच्छे वातावरण का निर्माण होगा. हाथों में चोट लग सकती है, कोई भी काम करते समय इस बात का अवश्य ध्यान रखें और ठीक से काम करें. विपरीत परिस्थितियां हैं तो वहां से निकलने का मार्ग खोजें, लोगों से विवाद करने की कतई जरूरत नहीं है.

तुला- आपके बॉस और उच्चाधिकारियों के साथ आपके संबंध मधुर होंगे, वैसे भी अधिकारियों से मिल कर ही चलना चाहिए. कारोबार में आपको सजग रहने की जरूरत है, छोटी सी चूक आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है. युवाओं को किन्हीं मामलों में समझौता करना पड़ सकता है, इसके लिए तैयार रहना चाहिए. आपको माता जी का विशेष स्नेह प्राप्त होगा. परिवार के साथ कहीं घूमने का मौका मिलेगा, इसे छोड़िए नहीं. सेहत के मामले में आपको इंफेक्शन होने की संभावना है, पहले से ही सतर्क रहेंगे तो बच सकते हैं. सामाजिक दायित्व अवश्य पूरा करने का प्रयास करें. अपने धैर्य और फोकस पर भी ध्यान दें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अपना दृष्टिकोण बदलना होगा, केवल अपने काम से काम रखिए. खुदरा व्यापारियों की बिक्री कुछ कम होगी. इससे निराश न हों. साझेदारी वाले व्यापारियों के लिए लाभ कमाने के योग बन रहे हैं. युवाओं को नौकरी की खोज में भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है, प्रयास करने पर ही आपको सफलता मिलेगी. जो लोग परिवार के साथ नहीं रहते हैं उन्हें घर आकर या फिर फोन के द्वारा उनसे संपर्क करना चाहिए. हाइपर एसिडिटी को लेकर सजग रहना चाहिए. मिर्च मसाले और खट्टी चीजों को खाने से परहेज करना चाहिए. अपनी क्षमता के अनुसार किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद कर अपने भाग्य में पुण्य संचित करें.

धनु- धनु राशि के लोगों को विदेशों से जॉब करने और व्यापार करने के अवसर मिल सकते हैं. बिजनेस में इन दिनों कुछ रुकावटें चल रही हैं जिन्हें लेकर आप परेशान रहेंगे, लेकिन परेशान न हों और रास्ता निकालें. युवाओं को अपनी वाणी में विनम्रता रखनी होगी तभी उनके काम बनेंगे. वाणी की विनम्रता में बड़ी ताकत है. जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता आएगी. यदि विवाद चल रहा है तो उसे सुधारने का प्रयास करें. कान में दर्द हो सकता है, परिवार के छोटे बच्चों का खास ख्याल रखना चाहिए. बच्चों की तबियत जल्दी बिगड़ती है. अपने कामों को और बेहतर बनाने के लिए अपने आपको सकारात्मक रखना होगा, सकारात्मकता हमेशा अच्छी होती है.

मकर- आपको ऑफिस के रूल्स और रेगुलेशन का पालन करना ही चाहिए, इनका उल्लंघन करना आपको परेशानी में डाल सकता है. सोने चांदी के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, काम धंधे में अपने को कंसन्ट्रेट करें. युवा वर्ग अपनी संगति पर विशेष ध्यान दें, कुसंगति करना भारी पड़ सकता है. अभी से सचेत हो जाएं. संयुक्त परिवार में रहने वाले विवाद को लेकर सजग रहें, किसी भी तरह के विवादों से बचने की कोशिश करें. खांसी और कफ की समस्या को लेकर परेशान रहेंगे. ठंडी चीजों का सेवन तो भूलकर भी न करें. युवा वर्ग सामाजिक कार्य में बढ़ चढ़ कर रुचि लें किंतु किसी भी विवाद का हिस्सा न बनें.

Show Full Article
Next Story
Share it