6 सितंबर 2022 राशिफल: ये राशियां रहेंगी लकी, बनेगा बड़ा काम जानें मेष से मीन तक का हाल

मन की शांति होगी। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। यह अधिक काम होगा। आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। शांत रहें और अनावश्यक झगड़ों और विवादों से बचें। खुद


मेष-आत्मविश्वास की कमी रहेगी। मन की शांति बनाए रखने की कोशिश करें। कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। संतान से शुभ समाचार मिल सकता है। संयमित रहें और अनावश्यक क्रोध से बचें। बातचीत में धैर्य रखें। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। पिता का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। मित्रों से मुलाकात होगी।

वृष-संयम रखें और अत्यधिक क्रोध से बचें। कोई मित्र आ सकता है। वस्त्र उपहार के रूप में मिल सकते हैं। काम पर अधिकारियों के साथ तालमेल बनाए रखें। साइट में बदलाव हो सकता है। मन अशांत रहेगा। आत्मनिर्भर बनें। संतान के सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। यह अधिक काम होगा। माता का सहयोग प्राप्त होगा। धन प्राप्त होगा।

मिथुन- मन की शांति होगी। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। यह अधिक काम होगा। आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। शांत रहें और अनावश्यक झगड़ों और विवादों से बचें। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें, कामकाज की स्थिति में सुधार होगा। जीतने के अवसर भी प्राप्त होंगे। भाइयों के साथ मिलकर कोई नया व्यवसाय शुरू करने का अवसर मिल सकता है। मुनाफा होगा

कर्क-धर्म के प्रति श्रद्धा बढ़ेगी। व्यापार में सुधार होगा। माता-पिता का आर्थिक सहयोग आपको मिल सकता है। परिवार के किसी बड़े सदस्य से धन की प्राप्ति हो सकती है। मन में निराशा और असंतोष का भाव रहेगा। क्रोध और अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। बच्चे के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। काम का बोझ बढ़ेगा। मन अशांत रह सकता है।

सिंह- वाणी का प्रभाव बढ़ेगा। मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी बदलने के अवसर मिल सकते हैं, लेकिन आपको कहीं और जाना भी पड़ सकता है। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास फिर भी बना रहेगा, लेकिन अति उत्साहित होने से बचें। आत्मनिर्भर बनें। मित्रों के सहयोग से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। स्वादिष्ट भोजन में रुचि बढ़ सकती है

कन्या-मन प्रसन्न रहेगा। पिता का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव की संभावना है। आमदनी बढ़ेगी, लेकिन काम ज्यादा रहेगा। खर्चा भी अधिक रहेगा। पढ़ने में रुचि बढ़ेगी। यह लिखित बौद्धिक कार्यों में भागीदारी बढ़ा सकता है। आमदनी भी बढ़ेगी। बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान मिलेगा। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं।

तुला- मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। मन भी विचलित हो सकता है। आत्मनिर्भर बनें। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। काम में मुश्किलें आ सकती हैं। व्यर्थ भागना होगा। शांत रहें और क्रोध और तर्क-वितर्क से बचें। पत्नी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता का सहयोग प्राप्त होगा। किसी मित्र की मदद से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं।

वृश्चिक-नौकरी की परीक्षा और इंटरव्यू में आपको सफलता मिलेगी। सम्मान मिलेगा। शासन प्रशासन द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी। आय में वृद्धि होगी। मन में आशा और निराशा के भाव आ सकते हैं। आप किसी पुराने मित्र को वापस बुला सकते हैं। कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। काम के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

धनु- मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन धैर्य रखने की कोशिश करें। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। बच्चे के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। काम के सिलसिले में किसी यात्रा पर जा सकते हैं। काम को लेकर नकारात्मकता हो सकती है। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। स्वस्थ रहो। व्यापारिक यात्रा लाभकारी रहेगी। लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होने की संभावना है।

मकर-स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी परिवर्तन हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। कारोबार में बढ़ोतरी होगी। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। खर्च बढ़ेंगे। किसी प्रॉपटी में निवेश कर सकते हैं। माता का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता आएगी।

कुंभ- मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन फिर भी आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रख सकते हैं। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में मुश्किलें आ सकती हैं। मित्रों का सहयोग मिल सकता है। शैक्षणिक कार्य पर ध्यान दें। कठिनाइयाँ उत्पन्न हो सकती हैं। काम की समस्याओं से अवगत रहें। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। अनियोजित खर्च में वृद्धि होगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मित्रों से मुलाकात होगी।

मीन-शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। सुखद परिणाम भी मिलेंगे। विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। यात्रा लाभप्रद रहेगी। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। जीवनसाथी से संबंधों में कटुता आ सकती है। क्रोध से बचें। (

Updated On: 2022-09-09T15:35:39+05:30
Show Full Article
Next Story
Share it