1 सितंबर 2022 राशिफल: इन राशि वालों के लिए आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा, पढ़िए सम्पूर्ण राशिफल

1 सितंबर 2022 राशिफल: आज आपको चपलता देखने को मिल सकती है। आपका स्वास्थ्य आज आपका पूरा साथ देगा। 


1 सितंबर 2022 राशिफल:

मेष (Aries) : आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा- जैसा कि आप जीवन को भरपूर जीएंगे। आज आपको अपना पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको पैसा दे सकता है। बच्चे भविष्य की योजना बनाने के बजाय घर के बाहर अधिक समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। आपके प्रिय का अनिश्चित मिजाज आपको परेशान कर सकता है।

वृष राशि: ज्यादा खाने से बचें और अपने वजन पर नजर रखें। मित्रों के सहयोग से आर्थिक परेशानी दूर होगी। आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी कड़वाहट आपके आसपास के लोगों को दुखी कर सकती है। आप अपने प्रिय से दूर होने पर भी उसकी उपस्थिति महसूस करेंगे। लघु या मध्यम अवधि के पाठ्यक्रम में दाखिला लेकर अपनी तकनीकी क्षमताओं को निखारें।

मिथुन (Gemini) : आपका बचकाना स्वभाव फिर सामने आएगा और आप शरारती मूड में रहेंगे। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा - कोई भी निर्णय लेने से पहले फायदे और नुकसान पर ध्यान से विचार करें। दोस्तों के साथ शाम काफी मजेदार और हंसी से भरपूर होगी प्यार का सफर मीठा लेकिन छोटा रहेगा।

कर्क : आज आपको चपलता देखने को मिल सकती है। आपका स्वास्थ्य आज आपका पूरा साथ देगा। दिन बहुत लाभदायक नहीं है - इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज्यादा खर्च न करें। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को नवीनीकृत करने का दिन है। आपको किसी से पहली नजर में प्यार हो सकता है।

सिंह (Leo) : ढीली चीजों का सेवन न करें, नहीं तो सेहत में उथल-पुथल हो सकती है। संपत्ति से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ मिलेगा। अपने मित्रों और परिवार के सहयोग से आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरे रहेंगे। प्रेम की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। पेशेवर तौर पर आपको अपने अच्छे काम के लिए पहचान मिल सकती है।

कन्या (Virgo) : रोग से शीघ्र स्वस्थ होने के योग हैं। मनोरंजन और सुंदरता बढ़ाने में ज्यादा समय न लगाएं। अपना कीमती समय अपने बच्चों के साथ बिताएं। यह सर्वोत्तम मलहम है। वे कभी न खत्म होने वाली खुशियों का स्रोत साबित होंगे। प्रेम की शक्ति आपको प्रेम करने का कारण देती है। आज आपके पास अपनी कमाई क्षमता को बढ़ाने की ताकत और समझ दोनों ही रहेंगे।

तुला (Libra) : आपकी व्यक्तिगत समस्याएं आपकी मानसिक शांति भंग कर सकती हैं। मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। इस राशि के शादीशुदा लोगों को आज ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है। अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को अपने वित्तीय काम और पैसे का प्रबंधन न करने दें, अन्यथा जल्द ही आप अपने निश्चित बजट से बहुत आगे निकल जाएंगे।

वृश्चिक: ध्यान और योग आपके लिए न सिर्फ आध्यात्मिक बल्कि शारीरिक रूप से भी फायदेमंद साबित होंगे। जो लोग अब तक बिना सोचे-समझे पैसा बर्बाद कर रहे थे, उन्हें आज पैसों की जरूरत पड़ सकती है और आज आप समझ सकते हैं कि जीवन में पैसे का क्या महत्व है।

धनु (Sagittarius) : खुश रहें क्योंकि अच्छा समय आने वाला है और आप अपने आप में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे। चंद्रमा की स्थिति के कारण आज आपका पैसा अनावश्यक चीजों पर खर्च हो सकता है। अगर आप पैसे बचाना चाहते हैं तो अपने जीवनसाथी या माता-पिता से इस बारे में बात करें। आपके परिवार के सदस्य छोटी सी बात के लिए राई का पहाड़ बना सकते हैं।

मकर : आपका गुस्सैल व्यवहार सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. अगर आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें, चोरी होने की संभावना है। खासतौर पर आज के दिन अपने पर्स का खास ख्याल रखें। अपना कुछ समय दूसरों को देने के लिए यह एक अच्छा दिन है। इस खूबसूरत दिन पर प्यार से जुड़ी आपकी सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी।

कुंभ : दिन फायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुराने रोग में काफी सहज महसूस करेंगे. अधिक खर्च और चतुर वित्तीय योजनाओं से बचें। आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य तनाव और चिंता का कारण बन सकता है। आपको अपनी रोमांटिक कल्पनाओं पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वे आज सच हो सकती हैं।

मीन (Pisces) : गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने का दिन है। जो लोग अब तक बिना सोचे-समझे पैसा बर्बाद कर रहे थे, उन्हें आज पैसों की जरूरत पड़ सकती है और आज आप समझ सकते हैं कि जीवन में पैसे का क्या महत्व है। ऐसे काम करें जिनसे आपको खुशी मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दखल देने से बचें।

Show Full Article
Next Story
Share it